Thursday, Apr 25 2024 | Time 02:00 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


विचार करने की जरूरत कि हम कहां जा रहे हैं: धनखड़

कोलकाता, 10 जनवरी (वार्ता) पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राज्यसभा के सांसद स्वपन दासगुप्ता को विश्व भारती विश्वविद्यालय, शांति निकेतन में छह घंटे तक बंधक बना कर रखे जाने की घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए शुक्रवार को कहा कि ‘इस पर विचार करने की जरूरत है कि हम कहां जा रहे हैं’।
श्री धनखड़ ने ट्विटर पर कहा, “राज्यसभा सांसद स्वपन दासगुप्ता से बातचीत की जिन्हें छह घंटे तक विश्व भारती, शांतिनिकेतन में कुलपति और अन्य लोगों के साथ बंधक बनाकर रखा गया। उन्होंने एक व्याख्यान दिया था ‘सीएए 2019: समझ और व्याख्या।’ इस पर यह असहिष्णुता क्यों। विचार करने की आवश्यकता है कि हम कहाँ जा रहे हैं।”
गौरतलब है कि विश्व भारती विश्वविद्यालय में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी समर्थित छात्र संघ के सदस्यों ने श्री दासगुप्ता, कुलपति विद्युत चक्रवर्ती और भारतीय जनता पार्टी के कुछ नेताओं को बुधवार को छह घंटे से अधिक समय तक बंधक बना कर रखा था।
श्री दासगुप्ता विश्व भारती व्याख्यान श्रृंखला में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) पर व्याख्यान देने वाले थे।
श्री दासगुप्ता ने इस घटना का कड़ा विरोध करते हुए ट्विटर पर कहा, “विश्व भारती, शांतिनिकेतन में विश्वविद्यालय की ओर से सीएए पर आधिकारिक तौर पर आयोजित व्याख्यान में हिस्सा लेने के अपराध के लिए मुझ समेत 70 लोगों को एक कमरे में बंद कर दिया गया है। इनमें कुलपति भी शामिल हैं। बाहर एक चीखती-चिल्लाती भीड़ है जो टकरार के लिए तैयार है।”
उन्होंने कहा, “सीएए को लेकर एक शांतिपूर्ण बैठक पर भीड़ के हमले से कैसा महसूस होता है। यह विश्व भारती की उस बैठक में हुआ जिसे मैं संबोधित कर रहा हूं। एक कमरे में बंद हूं जिसके बाद भीड़ खड़ी है।
यामिनी आशा
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image