Saturday, Apr 20 2024 | Time 03:08 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


गौरी लंकेश हत्याकांड में झारखंड से एक और आरोपी को किया गिरफ्तार

बेंगलुरु/औरंगाबाद 10 जनवरी (वार्ता) कर्नाटक पुलिस के विशेष जांच दल(एसआईटी) ने पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश हत्याकांड से जुड़े एक और संदिग्ध को झारखंड से गिरफ्तार किया है।
पांच सितंबर 2017 को बेंगलुरु में सुश्री लंकेश की उनके आवास के बाहर गोली मार कर हत्या कर दी गयी थी। उनकी हत्या पर पूरे देश में जमकर विरोध प्रदर्शन हुआ था।
एसआईटी ने शुक्रवार को बताया कि संदिग्ध की पहचान रुशिकेश देवदीकार उर्फ मुरली (44) के रूप में हुई है। आरोपी झारखंड के धनबाद में काटरास में छिपा हुआ था और उसे गुरुवार को गिरफ्तार किया गया था।
आरोपी को न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा।
आरोपी देवदीकर महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले के हुडको इलाके में 2014 से 2016 तक किराए पर रहता था।
एसआईटी ने बताया कि वह छात्रों को ट्यूशन देने सोलापुर में पांच बार आया था। आरोपी ने अपने किराये के मकान में पतंजलि उत्पादों का एक स्टोर भी खोला था। जिसे उसकी पत्नी और माता-पिता चलाया करते थे। नोटबंदी के बाद हालांकि स्टोर को बंद कर दिया गया था।
इस हत्याकांड के संबंध में अभी तक 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जुलाई 2018 में एसआईटी ने तुमकुरु से एच एल सुरेश, कोडागु से राजेश बांगेरा, दक्षिण कन्नड से मोहन नायक को गिरफ्तार किया था। जून 2018 में परशुराम वाघमारे (26) को राज्य के विजयपुरा में सिंधागी से गिरफ्तार किया था। इससे पहले पुलिस ने पांच लाेगों जो के. टी. नवीन कुमार, अमोल काले, मनोहर इदवे, सुजीत कुमार उर्फ परवीन और अमित देगवेकर हैं।
उप्रेती जितेन्द्र
वार्ता
image