Tuesday, Apr 23 2024 | Time 20:24 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मोदी बेलूर मठ में ठहर सकते हैं

कोलकाता 11 जनवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पश्चिम बंगाल की दो दिवसीय यात्रा में शनिवार को अपराह्न यहां पहुंचे और उनके आज रात बेलूर मठ के रामकृष्ण मिशन मुख्यालय में ठहर सकते हैं।
श्री मोदी के नेताजी सुभाष चन्द्र बोस अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा पर पहुंचने पर राज्यपाल जगदीप धनखड़, महापौर फिरहाद हकीम और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने स्वागत किया।
सूत्रों के मुताबिक श्री मोदी ने रविवार को रामकृष्ण मिशन में ध्यान सत्र में शामिल होने की इच्छा जतायी है।
कोलकाता रवाना होने से पहले श्री मोदी ने ट्वीट किया, “मैं आज और कल के अपने पश्चिम बंगाल दौरे को लेकर उत्साहित हूं। खुशी हो रही है कि मैं रामकृष्ण मिशन में कुछ समय व्यतीत करूंगा। वह स्थान मेरे लिए बहुत खास है।”
इससे पहले के कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री का राजभवन में ठहरने का कार्यक्रम था लेकिन उन्होंने बेलूर मठ में रहने की इच्छा व्यक्त की जबकि उनके रात्रि प्रवास के लिए इंटरनेशनल गेस्ट हाउस में पर्याप्त व्यवस्था की गई थी।
श्री मोदी रविवार को गंगा नदी में स्नान करने के बाद मठ परिसर में उसी कमरे में ध्यान करने की संभावना है जहां स्वामी विवेकानंद ध्यान लगाया करते थे।
श्री मोदी 2015 में पहली बार प्रधानमंत्री बनने के बाद बेलूर मठ का दौरा किया और रामकृष्ण मिशन के भिक्षुओं के प्रति आभार व्यक्त किया, जहां उन्होंने स्वामी विवेकानंद का ध्यान किया करते थे। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा की भारी जीत के बाद श्री मोदी की यह पश्चिम बंगाल की पहली यात्रा है। इससे पहले अप्रैल 2019 में दक्षिण दिनाजपु1र और नादिया जिले में एक जनसभा को संबोधित करने यहां आये थे।
उप्रेती टंडन
वार्ता
image