Thursday, Apr 18 2024 | Time 19:42 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


श्री मोदी ने कहा कि सीएए ‘भारतीय नागरिकता’ लेता नहीं है बल्कि पाकिस्तान, बंगलादेश और अफगानिस्तान में ‘धार्मिक उत्पीड़न’ का शिकार हुए लोगों को नागरिकता प्रदान करता है। उन्होंने कहा, “स्वतंत्रता के बाद महात्मा गांधी और उस समय के अन्य बड़े नेताओं का मानना था कि भारत काे पाकिस्तान में धार्मिक आधार पर उत्पीड़न का शिकार हुए अल्पसंख्यकों को नागरिकता प्रदान की जानी चाहिए।”
प्रधानमंत्री ने कहा, “युवाओं को नये भारत के संकल्प को पूरा करना है। यह युवा वर्ग ही है जो हमें समस्याओं को दरकिनार नहीं करने, उनका समना करने और समाधान करने की शिक्षा देता है।”
श्री मोदी ने कहा कि युवाओं की ऊर्जा 21 वीं सदी में बदलाव लाएगी। उन्होंने कहा, “हमें स्वामी विवेकानंद जी का यह प्रसिद्ध कथन याद रखना चाहिए कि ‘मुझे 100 ऊर्जावान युवाओं को दे दो और मैं भारत को बदल दूंगा’। कुछ करने के लिए हमारी ऊर्जा, हमारा जुनून बदलाव के लिए जरूरी है।”
प्रधानमंत्री ने कहा, “पिछली बार जब मैं यहां आया था तब स्वामी आत्मास्थानंनदाजी का आशीर्वाद लिया था। आज वह हमारे बीच मौजूद नहीं हैं लेकिन उनका काम, उनका मार्ग रामकृष्ण मिशन के रूप में हमेशा हमारा मागदर्शन करता रहेगा।”
उन्होंने कहा, “बेलूर मठ किसी तीर्थस्थान से कम नहीं है बल्कि मेरे लिए तो यहां हमेशा घर आने जैसा रहा है।”
प्रियंका आशा
वार्ता
More News
तेलंगाना में केंद्र ने विकास के लिए 10 लाख करोड़ किए आवंटित: किशन

तेलंगाना में केंद्र ने विकास के लिए 10 लाख करोड़ किए आवंटित: किशन

18 Apr 2024 | 7:24 PM

हैदराबाद, 18 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और तेलंगाना भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने पिछले 10 वर्षों में राज्य के विकास के लिए 10 लाख करोड़ रुपये आवंटित किए हैं।

see more..
आंध्र प्रदेश, यनम, रायलसीमा में अगले चार दिनों तक आंधी आने के आसार

आंध्र प्रदेश, यनम, रायलसीमा में अगले चार दिनों तक आंधी आने के आसार

18 Apr 2024 | 7:19 PM

अमरावती, 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा में शनिवार, रविवार और सोमवार (20, 21, और 22 अप्रैल) को अलग-अलग स्थानों पर 30 से 40 किमी प्रति घंटे की गति से बिजली और तेज हवाओं के साथ आंधी आने का अनुमान जताया गया है।

see more..
लोकतंत्र के महापर्व पर कुमाऊं की दो सीटों पर शुक्रवार को मतदान

लोकतंत्र के महापर्व पर कुमाऊं की दो सीटों पर शुक्रवार को मतदान

18 Apr 2024 | 7:17 PM

नैनीताल, 18 अप्रैल (वार्ता) लोकतंत्र के महापर्व पर उत्तराखंड के कुमाऊं परिक्षेत्र की दो सीटों के लिये कल 19 अप्रैल को वोट डाले जायेंगे। इन दो सीटों पर मतदान संपन्न कराने के लिये छह जिलों से कुल 4076 मतदान पार्टियां को गुरुवार को अपने गंतव्य के लिये रवाना किया गया।

see more..
image