Friday, Apr 19 2024 | Time 19:44 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


टम्टा की एससी/एसटी कर्मचारियों की पदोन्नति में आरक्षण की मांग

हल्द्वानी 12 जनवरी (वार्ता) कांग्रेस से राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा ने रविवार कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत सरकार को पदोन्नति में आरक्षण के मामले में उत्तराखण्ड उच्च न्यायालय के फैसले का सम्मान करते हुए राज्य की सेवाओं में अनुसूचित जाति एवं जनजाति (एससी/एसटी) के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को पदोन्नति में आरक्षण देने की व्यवस्था को तत्काल लागू करना चाहिए।श्री टम्टा ने अनुसूचित जाति एवं जनजाति दशमोत्तर छात्रवृत्ति घोटाले की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबाआई)से कराने की भी मांग की है।
राज्यसभा सांसद ने आज यूनीवार्ता से बातचीत में राज्य सरकार को दलित विरोधी करार देते हुए कहा कि इससे बड़ा दुर्भाग्य क्या हो सकता है कि राज्य सरकार ने शासकीय सेवाओं में नियोजित अनुसूचित जाति एवं जनजाति के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को पदोन्नति में आरक्षण नहीं देने की मंशा जाहिर करते हुए उच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में अपील की है।
उन्होंने कहा कि इस प्रकार देश में दलित विरोधी सरकार होने का यह इकलौता उदाहरण देखने को मिलता है। उन्होंने दशमोत्तर छात्रवृत्ति घोटाले की जांच सीबीआई से कराने की मांग करते हुए कहा कि यह मामला महज कुछ सरकारी अधिकारियों की मिलीभगत का नहीं लगता है बल्कि इसके पीछे एक बड़ा संगठित तंत्र है और यह तंत्र बिना किसी राजनीतिक संलिप्तता के क्रियाशील नहीं हो सकता है।
श्री टम्टा ने कहा कि इस घोटाले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए जिससे कि समाज के वंचित वर्गों को उनका हक मिल सके और दोषी लोग बेनकाब हो सकें।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
उत्तराखंड में शाम पांच बजे तक 53.56 प्रतिशत मतदान

उत्तराखंड में शाम पांच बजे तक 53.56 प्रतिशत मतदान

19 Apr 2024 | 7:32 PM

देहरादून, 19 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड में लोकसभा चुनावों के लिए शाम पांच बजे तक कुल 53.56 फीसदी मतदान हुआ। राज्य के कई स्थानों पर मतदान जारी रहने की भी खबर है।

see more..
उत्तराखंड में शाम पांच बजे तक हुआ मात्र 53.56 फीसदी मतदान

उत्तराखंड में शाम पांच बजे तक हुआ मात्र 53.56 फीसदी मतदान

19 Apr 2024 | 7:29 PM

देहरादून, 19 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड में शुक्रवार सुबह सात बजे शुरू हुए आम लोकसभा (लोस) चुनावों के लिए शाम पांच बजे तक कुल 53.56 प्रतिशत मतदान हुआ।

see more..
इंडिगो एयरलाइन चेन्नई से बैंकॉक के लिए उड़ान सेवाएं फिर से शुरू करेगी

इंडिगो एयरलाइन चेन्नई से बैंकॉक के लिए उड़ान सेवाएं फिर से शुरू करेगी

19 Apr 2024 | 7:24 PM

चेन्नई, 19 अप्रैल (वार्ता) इंडिगो एयरलाइन चेन्नई से बैंकॉक के लिए उड़ान सेवाएं फिर से शुरू करेगी और इस महानगर से दुर्गापुर के लिए क्रमशः 15 और 16 मई से सीधी उड़ानें होंगी।

see more..
image