Friday, Apr 19 2024 | Time 20:24 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा-जनसेना के गठबंधन से नायडू की उम्मीदों पर फिरा पानी

विजयवाड़ा, 16 जनवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जनसेना के बीच गठबंधन से तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के अध्यक्ष एन चंद्रबाबू की एक बार फिर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल होने की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है।
श्री नायडू ने दावा किया था कि उन्होंने भाजपा का साथ राज्य को विशेष राज्य का दर्जा देने के मामले के कारण छोड़ाथा। तेदेपा सूत्रों ने कहा कि वह आंध्र प्रदेश में भाजपा और जनसेना पार्टी के साथ गठबंधन की कोशिश कर रही थी।
इस बीच भाजपा के आंध्र प्रदेश के प्रभारी सुनील देवधर ने गुरुवार को पत्रकार वार्ता में साफ किया कि राज्य में तेदेपा के साथ मिलकर काम करने की अब कोई संभावना नहीं बची है। उन्होंने कहा,“तेदेपा के साथ गठबंधन की कोई गुंजाइश नहीं है।
भाजपा के प्रवक्ता जी.वी.एल नरसिम्हा राव ने कहा कि आंध्र प्रदेश में भाजपा का तेदेपा के साथ कोई राजनीतिक संबंध नहीं है। उल्लेखनीय है कि भाजपा, तेदेपा और जनसेना ने 2014 के विधानसभा चुनाव में 175 में से 105 सीटों पर जीत दर्ज की थी। श्री राव ने हालांकि राज्य को विशेष दर्जा देने की मांग पर बाद में भाजपा से नाता तोड़ लिया था।
तेदेपा 2019 के विधानसभा और लोकसभा का चुनाव अकेले लड़ी और उसे विधानसभा में 23 और लोकसभा में मात्र तीन सीटें ही मिल सकी। तेदेपा सूत्रों ने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने श्री नायडू को भाजपा के साथ एक बार फिर गठबंधन करने की सलाह दी है।
भाजपा सूत्रों ने हालांकि कहा कि भाजपा का शीर्ष नेतृत्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ प्रचार करने पर अब भी श्री नायडू से खफा है और अब यह साफ है कि तेदेपा का भाजपा के साथ दोबारा गठबंधन होना मुश्किल है।
भाजपा और जनसेना के बीच गठबंधन उस वक्त हुआ है जब राज्य में स्थानीय निकाय चुनाव होने जा रहे हैं।
शोभित जितेन्द्र
वार्ता
More News
तमिलनाडु लोकसभा चुनाव: पांच बजे तक 63.20 प्रतिशत मतदान

तमिलनाडु लोकसभा चुनाव: पांच बजे तक 63.20 प्रतिशत मतदान

19 Apr 2024 | 7:43 PM

चेन्नई, 19 अप्रैल (वार्ता) तमिलनाडु में शुक्रवार को लोकसभा की 39 सीटों के लिए हो रहे पहले चरण के मतदान में शाम पांच बजे तक कुल 6.23 करोड़ मतदाताओं में से 63.20 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
उत्तराखंड में शाम पांच बजे तक 53.56 प्रतिशत मतदान

उत्तराखंड में शाम पांच बजे तक 53.56 प्रतिशत मतदान

19 Apr 2024 | 7:32 PM

देहरादून, 19 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड में लोकसभा चुनावों के लिए शाम पांच बजे तक कुल 53.56 फीसदी मतदान हुआ। राज्य के कई स्थानों पर मतदान जारी रहने की भी खबर है।

see more..
image