Friday, Mar 29 2024 | Time 03:13 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


एसएसआई हत्या: दोनों संदिग्ध 20 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में

कन्याकुमारी, 16 जनवरी (वार्ता) तमिलनाडु-केरल सीमा स्थित कलियाक्काविलाई जांच चौकी के पास विशेष पुलिस उप निरीक्षक (एसएसआई) वाई विल्सन की गोली मारकर हत्या किये जाने के मामले में गिरफ्तार दो लोगों को 20 जनवरी तक हिरासत में भेज दिया गया।
कर्नाटक पुलिस की मदद से तमिलनाडु और केरल पुलिस के संयुक्त अभियान में मंगलवार को उडुपी रेलवे स्टेशन पर संदिग्ध अब्दुल शमीम (32) और एम तौफीक (28) को गिरफ्तार किया गया।
दोनों को आज सुबह उडुपी कोर्ट के ट्रांजिट रिमांड पर कन्याकुमारी लाया गया। विशेष पुलिस कमांडो की सुरक्षा में ठुकालेय थाने में वरिष्ठ खुफिया और पुलिस अधिकारियों ने दोनों से पूछताछ की।
दोनों को 14 घंटे की मैराथन पूछताछ के बाद कुजिथुरई कोर्ट के समक्ष पेश किया गया जिसने उन्हें 20 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। बाद में, उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच पड़ोसी तिरुनेलवेली जिले के पलायमकोट्टई केंद्रीय कारागार ले जाया गया।
पुलिस उपमहानिरीक्षक (तिरुनेलवेली रेंज) प्रवीण कुमार अभिनापु ने मीडिया को बताया कि वे अब्दुल शमीम और तौफीक की पुलिस हिरासत की मांग करने के लिए कुज़ीथुराई कोर्ट के समक्ष याचिका दायर करेंगे ताकि यह पता लगाया जा सके कि उनके इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों या अन्य किसी आतंकवादी समूह से कोई संबंध है या नहीं।
गौरतलब है कि कन्याकुमारी जिले में कालियाक्कवई जांच चौकी पर तमिलनाडु पुलिस के विशेष उप निरीक्षक (एसएसआई) वाई विल्सन की आठ जनवरी की रात दो लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि अब्दुल शमीम और तौफीक ने पूछताछ के दौरान स्वीकार किया कि उन्होंने दिल्ली पुलिस द्वारा आईएसआईएस के सरगना सी खाजा मोइदीन की गिरफ्तारी का बदला लेने के लिए एसएसआई की हत्या की है।
तमिलनाडु के कुड्डालूर जिले के निवासी खाजा मोइदीन (52) के आईएस के आतंकवादियों से संबंध हैं और वह आईएस के हमदर्दों का नेटवर्क स्थापित करने और देश भर में आतंकवादी हमले करने का प्रयास कर रहा है।
दिल्ली पुलिस ने पिछले सप्ताह मुठभेड़ के बाद खाजा मोईदीन को उसके साथी सैयद अली निवास (32) और अब्दुल समद (28) के साथ गिरफ्तार किया था।
यामिनी, प्रियंका
वार्ता
image