Friday, Mar 29 2024 | Time 05:34 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


50 खरब डॉलर अर्थव्यवस्था के लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है: अनुराग

कोलकाता 16 जनवरी (वार्ता) केंद्रीय वित्त एवं कॉर्पोरेट मामले के राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि 2025 तक भारतीय अर्थव्यवस्था को 50 खरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है।
श्री ठाकुर ने यह बातें यहां ‘मर्चेंट्स चैम्बर ऑफ कॉमर्स’, ‘भारत चैम्बर ऑफ कॉमर्स’ तथा ‘कलकत्त चैम्बर ऑफ कॉमर्स’ द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में कही। उन्होंने कहा कि प्रशासन ने अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए गतिविधियां शुरू कर दी हैं। उन्होंने कहा, “इस सरकार ने अपने उदेश्यों को पहले पूरा किया है और भविष्य में भी ऐसा करेगी।” वह यहां आयकर विभाग के राजपत्रित अधिकारी संघ द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भी शामिल हुए।
वित्त राज्यमंत्री ने कहा, “प्रशासन मांग और उपयोग का विस्तार करने के लिए तरीका तलाश रहा है। हमने पहले अलग-अलग क्षेत्रों में प्रगति की है और आने वाले दिनों में भी ऐसा करेंगे। आप कृपया साथ बैठे और आगामी बजट के बारे में विचार करें। यहीं एक कारण है कि हम आप लोगों के सामने उपस्थित हुए हैं।”
इस मौके पर भारत चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स के नव नियुक्त अध्यक्ष रमेश कुमार सराओगी ने कहा, “हमें बेहद खुशी है कि मंत्री जी ने हमारी बातें सुनी और हमें आश्वासन दिया कि हमारी मांगों को वे मंत्रालय तक पहुंचाएंगे और जरूरी कदम उठाएंगे।”
संतोष
वार्ता
image