Friday, Mar 29 2024 | Time 14:23 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


केरल पर्यटन के “बीफ’’ ट्वीट से विहिप नाराज

तिरुवनंतपुरम 17 जनवरी (वार्ता) विश्व हिन्दू परिषद् (विहिप) ने केरल पर्यटन के उस विज्ञापन पर कड़ी प्रतिक्रिया की है जिसमें गौ मांस अथवा ‘बीफ’ के बने व्यंजनों का ‘ट्वीट’ के जरिए खास उल्लेख किया गया है। “
विहिप ने इस पर कड़ी आपत्ति व्यक्त करते हुए कहा है कि केरल सरकार का यह ‘बीफ ट्वीट’’ गौ पूजा करने वालों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला है।
वीएचपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने ट्वीट किया, “क्या यह ट्वीट शंकराचार्य की पवित्र धरती से किया गया है। यह ट्वीट पर्यटन को बढ़ावा देने वाला है या फिर फिर गौमांस के खाने को लेकर इसे बनाया गया है? क्या यह करोड़ों गौ भक्तों की भावनाओं को आहत करने वाला नहीं है?”
श्री बंसल ने कहा केरल पर्यटन को अच्छी तरह से समझना चाहिये कि उन्हें ऐसी किसी चीज को बढ़ावा नहीं दिया जाना चाहिये ताकि गौ पूजा करने वाले लाखों पर्यटकों की भावनाओं को ठेस पहुंचे। उन्होंने कहा, “ इससे गौ पूजा करने वालों की धार्मिक भावनाएं को ठेस पहुंचेगी। क्यों वामपंथी बार-बार हिन्दुओं की भावनाओं को आहत कर रहे हैं।”
विहिप नेता ने अपने ट्वीट में केरल के राज्यपाल, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री और राज्य के पर्यटन मंत्री को भी टैग किया और उनसे मामले में हस्तक्षेप करने का आग्रह किया।
गौरतलब है कि केरल पर्यटन ने राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने वाले एक विज्ञापन में गौमांस से बने व्यंजनों का उल्लेख करते हुए कहा “गौमांस के टुकड़े, सुगंधित मसालों से भुने और नारियल के टुकड़ों तथा करी पत्ताें के साथ। मसालों की धरती में “बीफ उलारथियाथु” सबसे क्लासिक पकवान की एक विधि है।’
केरल पर्यटन का यह ट्वीट उस समय आया है जब देश में मकर संक्रांति और पाेंगल का उत्सव मनाया जा रहा है।
उप्रेती जितेन्द्र
वार्ता
More News
तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के लिये 933 नामांकन पत्र स्वीकार

तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के लिये 933 नामांकन पत्र स्वीकार

29 Mar 2024 | 12:32 PM

चेन्नई, 29 मार्च (वार्ता) तमिलानाडु में आगामी लोक सभा चुनाव के पहले चरण के लिये प्रमुख राजनीति दलों के सभी प्रमुख उम्मीदवारों कुल 933 नामांकन पत्र दाखिल किये। इन नामांकन पत्रों को चुनाव आयोग ने जांच के बाद स्वीकार कर लिये हैं।

see more..
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image