Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:29 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कोलकाता पुलिस ने ‘सुकन्या’ तीसरा संस्करण शुरू किया

कोलकाता 17 जनवरी (वार्ता) पश्चिम बंगाल में कोलकाता पुलिस ने स्कूलों और कालेजों की छात्राओं को आत्मरक्षा का प्रशिक्षण देने संबंधी लोकप्रिय ‘सुकन्या’ योजना के तीसरे संस्करण की शुरुआत की है।
कोलकाता पुलिस के अधिकार क्षेत्र में आने वाले 100 स्कूलों और कॉलेजों को इसमें शामिल किया गया हैं। इस योजना में स्कूल और कॉलेज जाने वाली छात्राओं को आत्म रक्षा तकनीकों का प्रशिक्षण दिया जाता है। इस प्रशिक्षण योजना में आठवीं, नौवीं, ग्यारहवीं और किसी भी शैक्षणिक संस्थान की प्रथम वर्ष की छात्रा इसमें भाग ले सकती हैं।
कोलकाता पुलिस की समुदाय पुलिस इकाई की पहल पर सुकन्या योजना शुरू की गयी जिसका उद्देश्य शहर के स्कूलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों की छात्राओं को आत्म रक्षा प्रशिक्षण देना है। इस योजना के लिए महिला एवं बाल विकास और समाज कल्याण विभाग की ओर से वित्तीय सहायता राशि मुहैया कराई जाती है।
उप्रेती जितेन्द्र
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image