Friday, Mar 29 2024 | Time 16:06 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उच्च शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार पर विशेष प्रयास किया जायेगा -रावत

देहरादून 17 जनवरी (वार्ता) उत्तराखंड के सहकारिता, उच्च शिक्षा, दुग्ध विकास एवं प्रोटोकाॅल राज्यमंत्री(स्वतंत्र प्रभार) डाॅ0 धन सिंह रावत ने कहा कि उच्च शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार पर विशेष प्रयास किया जायेगा तथा काॅलेजों के इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत किया जायेगा।
श्री रावत ने शुक्रवार को विधानसभा सभाकक्ष में उच्च शिक्षा विभाग के संबंध में की बैठक की कहा कि उच्च शिक्षा उन्नयन समिति की बैठक में कहा कि उच्च शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार पर विशेष प्रयास किया जायेंगे तथा काॅलेजों के इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत किया जायेगा।
उन्होंने कहा कि सबको शिक्षा, अच्छी शिक्षा राज्य सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट है। काॅलेज को पूर्ण फैकल्टी, लैब, स्मार्ट क्लास की सुविधा से युक्त किया जायेगा तथा 2020 दिसम्बर तक 90 प्रतिशत काॅलेज अपने भवनों में शिफ्ट हो जायेंगे।
प्रत्येक जिले में माॅडल काॅलेज भी बनाया जायेगा। केन्द्र सरकार के काॅलेजों में एक भारत, श्रेष्ठ भारत, खेलो इण्डिया, स्वच्छता अभियान पर भी बल दिया जायेगा। उच्च शिक्षा पोर्टल पर काॅलेज की गतिविधियों संबंधी जानकारी मिलेगी और इस पर अपनी शिकायतें भी दर्ज करा सकते हैं।
डाॅ0 धन सिंह रावत ने कहा कि कक्षाअों में मोबाईल प्रतिबंधित करने के लिए शिक्षक, छात्र और अभिभावकों से सलाह ली जायेगी तथा इस विषय पर सर्वसम्मति से निर्णय लिया जायेगा। तीन दिवसीय सभी काॅलेजों के टीचर्स ट्रेनिंग की व्यवस्था दो चरणों में मार्च 2020 तक पूर्ण कर ली जायेगी, इसमें पूर्व निदेशक को भी आमंत्रित किया जायेगा। टीचर्स ट्रेनिंग के लिए देहरादून में अटल अकादमी भी बनायी जायेगी।
सं राम
वार्ता
More News
माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

29 Mar 2024 | 3:29 PM

अगरतला 29 मार्च (वार्ता) त्रिपुरा में विपक्षी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने शुक्रवार को पश्चिम त्रिपुरा संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर डॉ. विशाल कुमार के खिलाफ चुनाव आयोग (ईसीआई) का रुख किया और उन पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार व पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव का नामांकन पत्र स्वीकार करते समय चुनाव नियमों के उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

see more..
किशन रेड्डी को लोस चुनाव में राजग के 370 से 400 सीटें हासिल का भरोसा

किशन रेड्डी को लोस चुनाव में राजग के 370 से 400 सीटें हासिल का भरोसा

29 Mar 2024 | 3:32 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी ने विश्वास जताया है कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के साथ साझीदारी में 370 और 400 सीटें हासिल करेगी।

see more..
image