Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:29 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सीएए समर्थक नेताओं पर हमला मामले में 6 गिरफ्तार

बेंगलुरु, 17 जनवरी (वार्ता) कर्नाटक के बेंगलुरु में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का समर्थन कर रहे नेताओं पर कथित तौर पर हमले का प्रयास करने के मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त भास्कर राव ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किये गये लोगों में इरफान, सईद, अकबर, अकबर बाशा, सना उर्फ सनाउला शरीफ और सादिक-उल-आमिन शामिल हैं।
श्री राव ने बताया कि 22 दिसंबर को टाउन हॉल के सामने भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के नेताओं ने सीएए को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया था। इस दौरान ये आरोपी सुबह में वहां इकट्ठा हुए और भाजपा के लाेकसभा सांसद तेजस्वी सूर्या, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) नेता सुलेबेले और अन्य पर हमला करने की योजना बनाई।
उन्होंने बताया कि सांसद सूर्या की तरफ से इस संबंध शिकायत मिलने के बाद पुलिस की एक विशेष टीम गठित की गई जिसने इन लोगों की योजना को विफल कर दिया।
आरोपियों ने अयोजन स्थल पर भगदड़ मचाने के लिए वहां इकट्ठा लोगों पर पथराव किया और इसके बाद उनके पास नेताओं पर हमला करने की योजना थी। जब इनकी योजना विफल हो गई तब इन्होंने दो पहिया वाहन से भाजपा कार्यकर्ता सुलीबेले का कथित तौर पर पीछा किया और उनपर हमला किया।
गिरफ्तार किये गये लोगों को मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश करने के बाद पुलिस हिरासत में ले ले लिया गया है।
पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
प्रियंका.संजय
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image