Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:49 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अपहर्ताओं के चंगुल से रहस्यमय ढंग से रिहा हुए मिश्रा

नैनीताल 19 जनवरी (वार्ता) उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर जिले से अपहृत कांग्रेसी पार्षद अमित कुमार मिश्रा की पांच दिन बाद रहस्यमय तरीके से रिहाई हो गयी है।
पुलिस ने अपहृत पार्षद को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से सकुशल बरामद किया है। दूसरी ओर पुलिस की नाकामी और पार्षद की रिहाई को लेकर क्षेत्र में तरह तरह की चर्चायें व्याप्त हैं।
रूद्रपुर नगर निगम में पार्षद अमित मिश्रा 15 जनवरी को रहस्यमय परिस्थितियों में लापता हो गये थे। उनकी मां श्रीमती सर्वेश मिश्रा की ओर से उनके अपहरण की सूचना रूद्रपुर कोतवाली में दी गयी और पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर लिया था।
इसके बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने अपर पुलि अधीक्षक रूद्रपुर व अपर पुलिस अधीक्षक अपराध के नेतृत्व में कई टीमों का गठन किया गया लेकिन चार दिन बीतने के बाद भी पुलिस को अपहर्ताओं के संबंध में कोई सुराग नहीं लगा। इसी दौरान पता चला कि अपहर्ताओं ने पार्षद की रिहाई के बदले 20 लाख रुपये की फिरौती की मांग घरवालों से की थी।
इस मामले में नया मोड़ तब आया जब अपहृता पार्षद को गाजियाबाद के राजनगर स्थित पीवीआर मॉल के पास छोड़ गये।
ऊधमसिंह नगर पुलिस ने रविवार को अपहृता की रिहाई का खुलासा करते हुए बताया कि अपहर्ताओं को पुलिस के दबाव का अनुमान हो गया था और इससे उनके मनोबल पर प्रभाव पड़ा और इसी के चलते अपहर्ताओं ने श्री मिश्रा को सकुशल छोड़ना उचित समझा।
पुलिस की इस कहानी पर यकीन करना आम लोगों के लिये मुश्किल हो रहा है।
पुलिस ने बताया कि श्री मिश्रा ने पूछताछ में बताया कि अपहर्ताओं की संख्या पांच से छह थी और वे 15 जनवरी की शाम को उसे मारते पीटते एक वाहन में अगुवा कर ले गये। उन्होंने उसके परिवार को फोन कर 20 लाख की फिरौती भी मांगी। फिरौती की मांग के लिये उन्होंने छीने गये फोन का प्रयोग किया। इस दौरान अपहर्ताओं ने फिरौती की रकम को पाने के लिये कई बार प्रयास किया लेकिन पुलिस के दबाव से संभव नहीं हो पाया।
पुलिस ने यह भी खुलासा किया कि श्री मिश्रा की रिहाई के लिये घर वाले दस लाख की रकम देने को तैयार हो गये थे। इसके बाद अपहर्ता उसे गाजियाबाद राजनगर में सुनसान जगह पर छोड़कर चले गये और वहीं से श्री मिश्रा ने अपने दोस्त को घटना की जानकारी दी। हालांकि श्री मिश्रा की इस रहस्यमय रिहाई पर क्षेत्र में कई तरह की चर्चायें हैं।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image