Saturday, Apr 20 2024 | Time 12:46 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


चमोली में 4 दिनों से बर्फबारी के बाद निकली धूप से राहत

चमोली, 19 जनवरी (वार्ता) उत्तराखंड के चमोली जिले में पिछले चार दिनों से हो रही भारी बर्फबारी से लोगों को धूप निकलने से कड़ाके की ठंड से रविवार को राहत मिली।
बर्फबारी के कारण चमोली में ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फ की सफेद चादर बिछ चुकी है। हर तरफ बर्फ ही बर्फ नजर आ रही है। गांवों के घर बर्फ से ढक गए हैं। रविवार को धूप निकलने से लोगों को कड़ाके की ठंड से राहत मिली। चार ओर बर्फ ही बर्फ से क्षेत्र का नजारा बड़ा अद्भूत दिख रहा है।
चमोली प्रभारी जिलाधिकारी मोहन सिंह बर्निया ने बताया कि पिछले 4 दिनों हुई बर्फबारी से अभी तक चमोली के 56 गांव और 8 सड़क मार्ग प्रभावित हुये है। श्री बर्निया ने कहा कि बंद सड़कों को खोलने के लिए सड़क निर्माण कर रही कंपनियों की मशीनों को काम में लगाया गया है। जोशीमठ-औली सड़क को खोले जाने का काम जारी है।
चमोली के लोगों और पर्यटकों को बर्फबारी और बारिश रुकने से कुछ राहत जरूर मिल गयी लेकिन, अभी सड़कों पर जमे पाला लोगों के लिए मुसीबत बना हुआ है। जोशीमठ में 2 से 4 इंच तक बर्फबारी भी हुई है। जिससे पानी पाइपलाइनों के अंदर ही जम गया है और ऊंचाई वाले गांवों के रास्तों पर पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है।
सं राम
वार्ता
More News
त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

19 Apr 2024 | 11:41 PM

अगरतला, 19 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को 1,685 मतदान केंद्रों पर अनुमानित 81 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

see more..
सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 11:38 PM

गंगटोक, 19 अप्रैल(वार्ता) सिक्किम की 32 विधानसभा सीटों और एक मात्र लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार को हुये मतदान में 68.06 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
image