Friday, Apr 19 2024 | Time 08:23 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अवैध शराब समेत एनसीआर के तीन तस्कर गिरफ्तार

नैनीताल 20 जनवरी (वार्ता) उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में पुलिस ने शराब की तस्करी करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से भारी मात्रा में शराब भी बरामद की है। तीनों आरोपी हरियाणा, दिल्ली और राजस्थान के रहने वाले हैं।
पिथौरागढ़ की पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियदर्शिनी ने बताया कि मादक द्रव्यों की तस्करी को रोकने के लिये जिले में विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत स्पेशल आपरेशन ग्रुप (एसओजी) और पुलिस की टीम पिथौरागढ़ से पहले घाट क्षेत्र में विशेष अभियान संचालित कर रही थी। उन्होंने बताया कि इसी दौरान हरियाणा नंबर की कार संख्या एचआर 26 यू 7142 को जांच के लिये रोका गया।
जांच करने पर कार से 200 बोतल हरियाणा मार्का की शराब बरामद की गयी जो तस्करी करने ले जायी जा रही थी। ये लोग शराब को लेकर कोई दस्तावेज नहीं दिखा पाये। शराब को पिथौरागढ़ मुख्यालय और उससे सटे इलाकों में बेचने के लिये ले जायी जा रही थी।
उन्होंने बताया कि तीन तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया है। तस्कर शराब को हरियाणा से सस्ती दामों में लाकर पिथौरागढ़ जिले में ठिकाना लगाने चाहते थे। पुलिस को मुखबिर से बहुत पहले से इनके बारे में खबर मिल रही थी।
गिरफ्तार अभियुक्तों में मनीष सेठी, नरेश कुमार और अमित स्वामी शामिल हैं। तीनों के खिलाफ पिथौरागढ़ कोतवाली में आबकारी अधिनियम की धारा 60/72 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है और इनके साथ में शामिल और लोगों का पता लगाने में जुटी है। पुलिस यह भी पता लगा रही है कि स्थानीय स्तर पर भी इनके साथ कुछ लोग जुड़े हैं या नहीं।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
image