Friday, Mar 29 2024 | Time 04:24 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


देहरादून में गणतंत्र दिवस कार्यक्रम स्थल का जिलाधिकारी ने लिया जायजा

देहरादून, 22 जनवरी(वार्ता) उत्तराखंड के देहरादून में गणतंत्र दिवस समारोह के आयोजन स्थल की व्यवस्थाओं का बुधवार को जिलाधिकारी (डीएम) सी रविशंकर और पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) अरुण मोहन जोशी ने जायजा लिया और दोनों अधिकारियों ने सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए।
श्री रविशंकर ने बताया कि परेड मैदान में होने वाले मुख्य कार्यक्रम स्थल पर प्रदेश की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य एवं मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत, मंत्रियों, उच्च पदस्थ अधिकारियों, विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों को ई-कार्ड के माध्यम से निमंत्रण भेजे गये हैं। अभी तक प्रशासन द्वारा 658 महानुभावों को आमंत्रण भेजा गया है। उन्होंने अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर आवश्यक इंतजाम करने के निर्देश दिये हैं।
जिलाधिकारी के अनुसार, मुख्य कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रम, मार्च पास्ट एवं झांकियों के अलावा सरकार के विकास कार्यों पर आधारित फोटो गैलरी के साथ ही एलईडी के माध्यम से सजीव प्रसारण की व्यवस्था की जायेगी। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के दौरान कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा की दृष्टि से पैनी नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे स्थापित किये जायेंगे।
उन्होंने बताया कि परेड ग्राउण्ड में माननीयों एवं मीडिया के साथ ही आमजनों की बैठने की व्यवस्था के अलावा विद्युत, पेयजल, चिकित्सा, स्वच्छता बनाये रखने के लिये सम्बन्धित विभागाें के अधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं।
सं. उप्रेती
वार्ता
image