Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:18 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड में बढ़े हुए सर्किल रेट का विरोध शुरू

नैनीताल, 23 जनवरी (वार्ता) उत्तराखंड में जमीनों के सर्किल रेट बढ़ाये जाने के मामले का विरोध शुरू हो गया है। हल्द्वानी में गुरुवार को लोगों ने प्रदर्शन कर प्रदेश सरकार के इस कदम का भारी विरोध किया। आने वाले समय में इस मामले के और गरमाने के आसार जताये।
हल्द्वानी में आज सैकड़ों की संख्या में लोग सब रजिस्ट्रार कार्यालय में जुटे और गुस्साये लोगों ने उप निबंधक का घेराव किया। लोगों का गुस्सा यहीं नहीं थमा। प्रदर्शनकारी कोतवाली पर जमा हो गये और तहसील तक जुलूस निकाला। आक्रोशित लोगों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।
प्रदर्शनकारी ने कहा कि सरकार बढ़े हुए सर्किल रेट को जल्द वापस ले। उन्होंने ‘सर्किल रेट वापस लो और रोजगार दो’ के नारे भी लगाये। अधिकांश भूस्वामियों ने कहा कि सर्किल रेट बढ़ने से जमीन के रेट भी बढ़ गये हैं। इसका असर उनके व्यवसाय पर पड़ रहा है। एक लाख से लेकर ढाई लाख तक का शुल्क जमा करना पड़ रहा है।
प्रदर्शनकारी हेमंत ने आरोप लगाया कि सरकार अपना खजाना तो भर रही है लेकिन आम जनता की जेब पर डाका डाल रही है। प्रदर्शनकारियों ने सरकार को चेताया कि जब तक सरकार बढ़े सर्किल रेट को वापस नहीं लेती है तब तक आंदोलन चलाया जायेगा। इसमें आम लोगों के अलावा राजस्व एवं जमीन के व्यवसाय से जुड़े कार्मिकों तथा लोगों का सहयोग लिया जाएगा।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image