Wednesday, Apr 24 2024 | Time 23:37 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सांसद करंदलाजे के खिलाफ मामला दर्ज

बेंगलुरु, 24 जनवरी (वार्ता) केरल पुलिस ने शुक्रवार को उडुपि-चिकमंगलुरु सीट से सांसद शोभा करंदलाजे के खिलाफ ट्वीट के जरिये लोगों को गुमराह करने के आरोप में मामला दर्ज किया।
केरल पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद करंदलाजे के खिलाफ ट्वीट के जरिए लोगों को गुमराह करने का मामला दर्ज किया है। यह कार्रवाई सुश्री शोभा के 22 जनवरी को किए गए एक ट्वीट को लेकर की गयी।
सुश्री शोभा ने अपने ट्वीट में आरोप लगाया था कि केरल दूसरा कश्मीर बनने की राह पर चल रहा है जिसमें मल्लापुरम की कुट्टीपुरम पंचायत के हिंदुओं के यहां पानी की आपूर्ति पर रोक दी गई थी क्योंकि उन्होंने सीएए 2019 का समर्थन किया था।
उच्चतम न्यायालय के अधिवक्ता सुभाष चन्द्रन ने सुश्री करंदलाजे के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और आरोप लगाया कि उनका ट्वीट लोगाें को गुमराह करने वाला हैं क्योंकि गाँव में पानी की किल्लत थी और गांव को एक व्यक्ति बोरवेल का पानी ग्रामीणों के लिए उपयोग कर रहा था।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने खेत के लिए बोरवेल के पानी का इस्तेमाल करने पर व्यक्ति को चेतावनी दी थी, जिसके बाद उसने पानी पंप करना बंद कर दिया और ग्रामीणों को इसकी आपूर्ति बंद हो गयी थी। शिकायत में यह भी कहा गया है कि सेवा भारती और कुछ अन्य लोगों को गुमराह कर रहे हैं।
सुश्री शोभा ने ट्वीट किया कि केरल में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी सरकार राज्य के सभी कर्तव्यों से मुंह फेरे हुए हैं लेकिन सच बोलने पर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जा रहा है।
उप्रेती.श्रवण
वार्ता
image