Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:29 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


हल्द्वानी में बढ़े सर्किल रेट के मामले में भारी विरोध

नैनीताल, 24 जनवरी (वार्ता) उत्तराखंड में जमीनों के सर्किल रेट बढ़ाये जाने का शुक्रवार को भी भारी विरोध हुआ। जमीन कारोबारी इसका विरोध में जुट गये हैं। विरोध प्रदर्शन को आम लोगों का भी समर्थन मिलने लगा है।
कुमाऊं की आर्थिक मंडी हल्द्वानी में सरकार के इस कदम का विरोध करते हुए प्रदर्शनकारियों ने तहसील स्थित रजिस्ट्रार कार्यालय पर हंगामा किया और कार्यालय को बंद करा दिया तथा प्रदर्शनकारी वहां अपराह्न तक धरने पर बैठे रहे। प्रदर्शनकारियों को आम लोगों का भी समर्थन मिलने लगा। इसके साथ साथ कुछ वकील भी प्रदर्शनकारियों के समर्थन में धरनास्थल पहुंचे। जिससे तहसील का कामकाम प्रभावित हुआ है।
धरने पर बैठे लोगों ने त्रिवेन्द्र रावत सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। पूर्व दर्जा राज्यमंत्री ललित जोशी ने कहा कि सर्किल रेट बढ़ने से जमीनों की कीमत में इजाफा हुआ है। आम आदमी का घर बनाने का सपना टूट गया है। इसके अलावा प्रॉपर्टी डीलरों के सामने भी कारोबार करने की समस्या उत्पन्न हो गयी है।
प्रदर्शनकारियों ने कहा कि सरकार ने प्रदेश में सभी प्रकार की जमीनों के दामों में बढ़ोतरी कर दी है। यह गरीब लोगों के साथ अन्याय है। सरकार जमीनों के सर्किल रेट बढ़ाकर अपनी झोली तो भर रही है लेकिन गरीबों की जेब में डाका डाल रही है। प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी कि जब तक बढ़े हुए सर्किल रेट वापस नहीं होंगे तब तक प्रदर्शन जारी रखेंगे।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image