Thursday, Apr 25 2024 | Time 02:45 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कोरोना वायरस: केरल जायेगा केंद्रीय प्रतिनिधि दल

कोच्ची 25 जनवरी (वार्ता) चीन से आये खतरनाक कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के उपायों का पता लगाने के लिए केंद्रीय प्रतिनिधि का एक दल रविवार को केरल जाएगा।
प्रतिनिधिमंडल दल में एक स्वास्थ्य विशेषज्ञ,चिकित्सक और एक माइक्रोबायोलॉजिस्ट शामिल हैं जो यहां और आसपास के अस्पतालों तथा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का दौरा करेगेा।
केरल में हाल ही में चीन से आये सात लोगों को कोरोना वायरस के संदेह के चलते कई अस्पतालों में भर्ती कराया गया है और उन्हें निगरानी में रखा जा रहा है। कोरोना वायरस के संदिग्धों के खून के नमूने को राष्ट्रीय वायरोलॉजी संस्थान में जांच के लिए भेजा गया है।
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारीयों ने बताया कि केरल में हालांकि कोरोना वायरस का कोई मामली दर्ज नहीं किया गया है लेकिन इस वायरस के रोकथाम और एहतियात के रूप में दल केरल जायेगा।
इसके अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोच्चि, मुंबई, चेन्नई, हैदराबाद, बेंगलुरु, कोलकाता, नई दिल्ली, अहमदाबाद, अमृतसर, कोयम्बटूर, गया, गुवाहाटी, बागडोगरा, जयपुर, लखनऊ, थ्रिवरुवनंतपुरम, तिरुचि,वाराणसी और विशाखापत्तनम हवाई अड्डे पर चीन यात्रा संबंधी परामर्श को आगे बढ़ा दिया है।
उल्लेखनीय है कि चीन में कोरोना वायरस के कहर से अब तक 41 लोगों की मौत हो गयी है और एक हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हुए है।
जतिन
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image