Friday, Mar 29 2024 | Time 19:13 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


स्वाधीनता सेनानियों, शहीद राज्य आंदोलनकारियों को भी किया नमन

देहरादून 26 जनवरी(वार्ता) गणतन्त्र दिवस पर उत्तराखंड विधानसभा के देहरादून स्थित भवन में विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने झंडा फहराते हुए सभी प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुये, लाखों स्वतंत्रता सेनानियों के महान प्रयास एवं बलिदान को याद और साथ ही राज्य आंदोलन के दौरान शहीद हुए आंदोलनकारियों को नमन किया।
श्री अग्रवाल ने रविवार को यहां ध्वजारोहण के बाद अपने सम्बोधन में कहा कि यह राष्ट्र के प्रति सम्मान की भावना के साथ, हमारी सम्प्रभुता का उत्सव मनाने का अवसर है। यह उन लाखों स्वतंत्रता सेनानियों के महान प्रयासों और बलिदान को, आभार के साथ याद करने का दिन है, जिन्होंने अपना खून-पसीना एक करके, हमें आज़ादी दिलाई, और हमारे गणतंत्र का निर्माण किया। आज का दिन हमारे लोकतान्त्रिक मूल्यों को नमन करने का दिन है।
श्री अग्रवाल ने कहा कि भारत आज विश्व का सबसे बड़ा प्रजातंत्र है। लोकतंत्र की अभिव्यक्ति सच्चे रूप में तभी हो सकती है जब देश में लोगों की, उनके द्वारा तथा लोगों के लिए सरकार कार्य करे। उन्होंने कहा कि ऐसा मेरे देश में मूर्त रूप में हुआ है। हम पूरे विश्व में लोकतंत्र के प्रसार और संवर्धन के प्रति कटिबद्ध हैं। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश नये भारत की ओर तेजी से बढ़ रहा है।
उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड भी संघर्षों की ही परिणिति है और राज्य का निर्माण इस उद्देश्य से हुआ था कि प्रदेश के सुदूरवर्ती गांवों तक विकास पहुचेगा। उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर अपनी इस देव भूमि को चौमुखी विकास की ओर ले जाने के लिए संकल्प लें।
इस अवसर पर रायपुर के विधायक उमेश शर्मा काऊ, संयुक्त सचिव मदन कुंजवाल, विधानसभा के उप सचिव मुकेश सिंघल, उप सचिव चंद्रमोहन गोस्वामी, अनु सचिव नरेंद्र रावत, सुरक्षा अधिकारी प्रदीप गुणवंत सहित विधानसभा के अन्य अधिकारी, कर्मचारी तथा पुलिस के जवान मौजूद थे।
सं. उप्रेती
वार्ता
image