Friday, Apr 19 2024 | Time 10:38 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


हमारा संविधान शाश्वत मानव मूल्यों पर आधारित: मुख्य सचिव

देहरादून 26 जनवरी (वार्ता) गणतंत्र दिवस के अवसर पर उत्तराखंड के मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने कहा है कि हमारा संविधान शाश्वत मानव मूल्यों पर आधारित है, जिसमें संशोधन का भी प्रावधान है।
श्री सिंह ने गणतंत्र दिवस पर सचिवालय परिसर में आज ध्वजारोहण के बाद उपस्थित अधिकारियों और कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुये कहा कि भारत का संविधान दुनिया के गौरवशाली संविधान के रूप में माना जाता है। उन्होंने इस गौरवशाली संविधान द्वारा बताये गये मार्ग पर दृढ़ता से अडिग रहने और उसका अनुपालन करने के लिए समस्त नागरिकों की सराहना की। उन्होंने कहा हमारे देश के सभी वर्ग के नागरिकों की संविधान पर अटूट आस्था है। उन्होंने कहा कि हमारे नागरिकों का विश्वास है कि इस गौरवशाली संविधान के अनुपालन से ही समाज का विकास होगा।
उन्होंने सचिवालय को प्रदेश की सर्वोच्च प्रशासनिक इकाई बताते हुए सचिवालय द्वारा विगत दिनों प्रशासनिक सुधार के लिए उठाए गए महत्वपूर्ण कदमों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि सचिवालय द्वारा प्लास्टिक मुक्त वातावरण बनाने के लिए सराहनीय कदम उठाया गया है जिसका सचिवालय और उसके अधीनस्थ विभागों द्वारा अनुपालन किया जा रहा है। मुख्य सचिव ने सचिवालय वार्षिक एथलेटिक्स प्रतियोगिता 2019-20 के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। पुरस्कार प्राप्त करने वालों में रीता कौल, सुधा नेगी, सुनीता कण्डारी, रजनीश, चम्पा कोरंगा, ललित चन्द्र जोशी, राजेन्द्र प्रसाद जोशी, चन्द्र शेखर, राजीव नयन पाण्डे, तुलसी प्रसाद पचौली, दिनेश घिंगा शामिल हैं।
इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव डॉ. ओम प्रकाश एवं राधा रतूड़ी, प्रमुख सचिव आनंद बर्धन एवं मनीषा पंवार, सचिव सिंचाई डॉ भूपिन्दर कौर औलख, वित्त सचिव सौजन्या, सचिव शिक्षा आर. मीनाक्षी सुन्दरम सहित समस्त अधिकारी एवं कार्मिक उपस्थित थे।
सं. उप्रेती
वार्ता
image