Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:07 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


गणतंत्र दिवस पर असम में पांच बम विस्फोट हुए

गुवाहाटी, 26 जनवरी (वार्ता) पूर्वी असम के कुछ हिस्सों में गणतंत्र दिवस के अवसर पर कम तीव्रता के पांच धमाके हुए। इनमें से तीन विस्फोट डिब्रूगढ़ में हुए जबकि एक-एक धमाका क्रमश: चराईदेव और तिनसुकिया में हुआ। विस्फोटों से कोई हताहत नहीं हुआ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार एक विस्फोट डिब्रूगढ़ जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग 37 पर हुआ जोकि गणतंत्र दिवस समारोह मैदान जाने का मुख्य मार्ग था जहां धमाके होने से कुछ देर पहले कई मंत्री और विशिष्ट जन गुजरने वाले थे।
घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवान विस्फोटकों के बारे में विस्तृत जानकारी हासिल करने के लिए मौके पर पहुंच गये हैं।
राज्य के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि अपराधियों की पहचान बहुत जल्द कर उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। उन्होंने राज्य के पुलिस महानिदेशक से इस घटना के अपराधियों को जल्द से जल्द पकड़ने के निर्देश दिये हैं।
विस्फोट में यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम (उल्फा) उग्रवादियों का हाथ होने की आशंका जताया जा रही है क्योंकि उल्फा ने गणतंत्र दिवस समारोह का बहिष्कार करने की घोषणा की है और शनिवार रात 12 बजे से रविवार शाम छह बजे तक आम हड़ताल का आह्वान किया है।
शुभम, उप्रेती
वार्ता
image