Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:35 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कोरोना वायरस से बचने के लिए नेपाल से लगी सीमाओं पर जांच शुरू

सिलीगुड़ी, 27 जनवरी (वार्ता) पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य अधिकारियों ने नेपाल में काेरोना वायरस संक्रमण के पहले मामले की पुष्टि होने के बाद इस देश से लगी सीमाओं की जांच शुरू कर दी है।
कोरोना वायरस का प्रसार चीन से शुरू हुआ, इस देश में करीब 1200 लोगों के इससे संक्रमित होने की रिपोर्ट है।
दार्जिलिंग के मुख्य स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओएच) पी आचार्य के अनुसार नेपाल सीमा से लगे दोनों जगहों- सिलीगुड़ी के खोरीबाड़ी और मिरीक उप-मंडल के पशुपतिनगर में जांच के लिए पैरामेडिकल की टीमें तैनात हैं।
उन्होंने बताया कि कोरोनो वायरस से संबंधित सूचनाओं के लिए दोनों जगहों पर डिसप्ले बोर्ड लगाये गये हैं। पैरामेडिकल टीम नेपाल से आने वाले लोगों को यह समझा रही है कि इस वायरस के संक्रमण से बचने के लिए किस तरह के एहतियाती उपाय किये जाने चाहिए और संक्रमण हो जाने पर क्या कदम उठाने की जरूरत है।
पी आचार्य ने बताया कि सिलीगुड़ी के नार्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में अलग से छह-बिस्तार वाले वार्ड भी बनाये गये हैं। स्वास्थ्य विभाग ने बागडोगरा हवाई अड्डे पर भी इस तरह की जांच करने के निर्देश दिये हैं।
प्रियंका.श्रवण
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image