Thursday, Apr 25 2024 | Time 02:51 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड में 29 जनवरी को भारी बर्फबारी का अलर्ट

देहरादून, 27 जनवरी (वार्ता) मौसम विभाग ने उत्तराखंड के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ जिलों बर्फबारी और नैनीताल, देहरादून, पौड़ी, हरिद्वार और हरिद्वार में शीत लहर चलने का अलर्ट जारी किया है।
अपर जिलाधिकारी बीर सिंह बुदियाल ने बताया कि मौसम विज्ञान विभाग द्वारा जारी पुर्वानुमान के अनुसार 29 जनवरी को राज्य के उत्तरकाशी, चमोली, रूद्रप्रयाग और पिथौरागढ जिलों और उससे अधिक की ऊंचाई वाले स्थानों पर भारी बर्फबारी होने की सम्भावना के अलावा नैनीताल, देहरादून, पौड़ी, हरिद्धार और उधमसिंहनगर सहित कुछ स्थानों विशेष रूप से पर्वतीय क्षेत्रों में शीत लहर चलने की सम्भावना व्यक्त की है।
उन्होंने आपदा प्रबन्धन आईआरएस प्रणाली के सभी अधिकारियों एवं विभागीय नोडल अधिकारियों को हाई अलर्ट करते हुये मोबाईल फोन सक्रिय रखने तथा जिले के सम्बन्धित अधिकारियों को प्रत्येक स्तर पर तत्परता बनाये रखते हुए सावधानी, सुरक्षा एवं आवागमन की स्थिति बनाये रखने, आपदा, दुर्घटना की स्थिति में त्वरित स्थलीय कार्यवाही करने, एनएच, लो.नि.वि, पीएमजीएसवाई, सीपीडब्लूडी आदि विभागों को किसी भी मार्ग के बाधित होने की दशा में उसे तत्काल खुलवाने की कार्यवाही करने, समस्त चौकी, थानो को आपदा सम्बन्धी उपकरण एवं वायरलैस अलर्ट रहने को कहा है। इसके साथ ही किसी भी आपदा की सूचना जिला आपदा परिचालन केन्द्र के दूरभाष न0 0135-2726066 एव टोल फ्री न0 1077 पर देने के निर्देश दिये।
सं राम
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image