Saturday, Apr 20 2024 | Time 06:55 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नैनीताल में 16 लाख के चोरी के मोबाइल फोन बरामद

नैनीताल 29 जनवरी (वार्ता) उत्तराखंड की नैनीताल पुलिस ने 16 लाख रुपये से अधिक कीमत के चोरी के मोबाइल सेट बरामद किये हैं।
बरामद सेट उसने देश के विभिन्न राज्यों से बरामद किये हैं। इन मोबाइल सेटों को पुलिस ने बुधवार को संबंधित शिकायतकर्ताओं को सौंप दिये हैं।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार मीणा ने बताया कि पुलिस के पास लगातार मोबाइल फोन चोरी होने या खोने की शिकायतें आ रही थीं। इसके बाद उन्होंने जिले में पुलिस मोबाइल एप्प सेल को सक्रिय किया। इस सेल ने अथक प्रयास कर उत्तर प्रदेश, राजस्थान, बिहार, केरल, पंजाब, दिल्ली और पश्चिम बंगाल से विभिन्न कंपनियों के 123 मोबाइल सेट बरामद किये हैं। इस मामले का खुलासा करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक अमित श्रीवास्तव ने बताया कि बरामद मोबाइल सेटों की कीमत 1646100 रूपये आंकी गयी है। उन्होंने बताया कि इन मोबाइल सेटों को सभी शिकायतकर्ताओं को सौंप दिये गये हैं।
श्री श्रीवास्तव ने बताया कि मोबाइल एप सेल के माध्यम से नैनीताल पुलिस अभी तक कुल 1216 मोबाइल सेट देश के विभिन्न कोनों से बरामद कर चुकी हैं। इससे पहले विभिन्न कंपनियों के 1093 मोबाइल सेट बरामद कर लिये गये थे। जिनकी कीमत करोड़ों में आंकी जा रही है। उन्होंने आगे बताया कि पुलिस का यह प्रयास आगे भी जारी रहेगा और शिकायतकर्ताओं को खोये मोबाइल सेटों को वापस कराने का प्रयास किया जाएगा।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
image