Friday, Apr 19 2024 | Time 06:53 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अमित अपहरण कांड के दो और आरोपी गिरफ्तार

नैनीताल 29 जनवरी (वार्ता) उत्तराखंड की ऊधमसिंह नगर पुलिस ने कांग्रेस पार्षद अमित मिश्रा के अपहरण कांड में शामिल दो अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस ने इन शातिर अपराधियों को मंगलवार की रात गाजियाबाद के डासना से गिरफ्तार किया है। अभी एक अपहरणकर्ता फरार बताया जा रहा है। पुलिस का दावा है कि उसे भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
ऊधमसिंह नगर की पुलिस ने 25 जनवरी को अमित मिश्रा अपहरण कांड का खुलासा किया था। पुलिस का दावा था कि इस कांड में उत्तर प्रदेश के एक गैंग का हाथ है जिसमें कुल सात सदस्य शामिल हैं।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बरिंदर जीत सिंह ने स्वयं इस कांड का खुलासा करते हुए बताया कि अपहरणकांड के तीन आरोपी फरार चल रहे हैं। इसके बाद पुलिस व एसआईटी बदमाशों की धरपकड़ के लिये लगातार अभियान चला रही थी।
श्री सिंह ने बताया कि फरार दो आरोपियों को बीती रात गाजियाबाद के डासना फ्लाई ओवर से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने इनके पास से अमित मिश्रा की लूटी गयी स्कूटी, एक पिस्टल, तमंचा और दो कारतूस भी बरामद किये हैं। गिरफ्तार आरोपियों के नाम हरेन्द्र सिंह उर्फ लाला और संदीप है। ये दोनों बागपत के खेला गांव के रहने वाले हैं। पुलिस दोनों को कल रात ही रूद्रपुर ले आयी थी। बुधवार को गिरफ्तार बदमाशों को अदालत में पेश किया गया जहां से इन्हें जेल भेज दिया गया है।
इस कांड में शामिल चार अपहरणकर्ताओं को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। चारों को पुलिस ने बागपत के खेला गांव से गिरफ्तार किया था।
श्री सिंह ने बताया कि इन्होंने फिरौती के लिये कांग्रेस पार्षद का अपहरण किया था। ये 15 जनवरी को रूद्रपुर से अपहरण कर अमित मिश्रा को सीधे गाजियाबाद ले गये। अमित को तीन दिन तक नशे का इंजेक्शन देकर बेहोश रखा गया। इसी बीच अपहरणकर्ता अमित के घर फिरौती के लिये फोन करते रहे। अपहरणकर्ता इतने शातिर थे कि वे लूटे गये मोबाइल फोन से फिरौती की मांग करते थे। गिरफ्तार आरोपियों में अबरार, रिंकू, चेतन और गौतम शामिल थे।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image