Friday, Mar 29 2024 | Time 06:33 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नेपाल से आ रही चरस की खेप के साथ दो गिरफ्तार

नैनीताल 30 जनवरी (वार्ता) उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में नशे के खिलाफ चलाये जा रहे विशेष अभियान के तहत पुलिस को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी जब दो नेपाली चरस तस्करों को गिरफ्तार किया गया और उनके पास से आठ लाख रुपये की चरस बरामद की गयी।
बरामद चरस नेपाल से भारत लायी जा रही थी। दोनों के खिलाफ मादक द्रव्य अधिनियम के तहत कार्यवाही की जा रही है।
पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियदर्शिनी ने गुरुवार को बताया कि पुलिस को पता चला था कि नेपाल से चरस की बड़ी खेप भारत आने वाली है। पुलिस ने नेपाल से आने वाले सभी रास्तों पर निगरानी बढ़ा दी थी। आरोपियों को पकड़ने के लिये धारचूला में भी पुलिस, विशेष आपरेशन ग्रुप (एसओजी) व एंटी ड्रग टास्क फोर्स (एडीटीएफ) की ओर से संयुक्त अभियान चलाया गया। तस्करों के यहां नेपाल के दारचूला के रास्ते भारत में घुसने की आशंका थी।
इस अभियान के तहत आपरेशन दल को बड़ी सफलता हाथ लगी और दो नेपाली पकड़े गये हैं। उनको बलुवाकोट चौकी के पास पकड़ा गया है। वे दारचूला के रहने वाले हैं और भारत में घुसने की कोशिश कर रहे थे। उनसे सात किलो से अधिक चरस की खेप भी बरामद की गयी है। इसकी कीमत लगभग आठ लाख रुपये आंकी जा रही है।
उन्होंने बताया कि एक सप्ताह में चरस तस्करी का यह दूसरा बड़ा मामला पकड़ा गया है। इससे पहले भी पुलिस ने चरस की बड़ी खेप पकड़ी थी। उसकी कीमत भी अंतरराष्ट्रीय बाजार में छह लाख रुपये से अधिक आंकी गयी थी। उन्होंने कहा कि पकड़े गये आरोपियों में प्रेम सिंह ठकरे और पदम सिंह ठकरे शामिल हैं। दोनों नेपाल के दारचूला के रहने वाले हैं।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
image