Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:34 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


लेफ्टिनेंट जनरल जयवीर सिंह नेगी ने भारतीय सैन्य अकादमी के कमांडेंट का पदभार ग्रहण किया

देहरादून 01 फरवरी (वार्ता) उत्तराखंड के देहरादून में शनिवार को लेफ्टिनेंट जनरल जयवीर सिंह नेगी ने भारतीय सैन्य अकादमी देहरादून के 49 वें कमांडेंट के रूप में पदभार ग्रहण किया।
लेफ्टिनेंट जनरल जयवीर सिंह नेगी ने भारतीय सैन्य अकादमी देहरादून के 49वें कमांडेंट के रूप में पदभार ग्रहण कर लिया। निवर्तमान लेफ्टिनेंट जनरल संजय कुमार झा चार दशक तक अपने सेवाए देने के बाद 31 जनवरी को सेवानिवृत्त हुये है। इससे पहले श्री नेगी सामरिक बल कमान के प्रमुख की महत्वपूर्ण पद पर तैनात थे।
श्री नेगी ने युद्ध स्मारक जा कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।
श्री नेगी को उनकी विशिष्ट सेवाओं के लिये परम विशिष्ट सेवा पदक, अति विशिष्ट सेवा पदक, विशिष्ट सेवा पदक और विशिष्ट सेवा पदक से सम्मानित किया गया है। उन्हें संयुक्त राष्ट्र में उनकी विशिष्ट सेवा के लिए संयुक्त राष्ट्र के सेना कमांडर की उपाधि से भी सम्मानित किया गया है।
सं राम
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image