Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:40 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने की त्रिवेन्द्र सिंह रावत से मुलाकात

देहरादून, 04 फरवरी (वार्ता) उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में सुबह प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से मुलाकात की।
मुख्यमंत्री आवास पर मंगलवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से ई रिक्शा, आंगनबाड़ी कार्यकार्तियों, संविधान बचाओ कार्यकर्ताओं और शीशमबाड़ा ट्रेंचिंग ग्राउंड पर चर्चा की।
श्री प्रीतम सिंह ने श्री त्रिवेन्द्र से देहरादून में चल रही ई रिक्शा वालों की हड़ताल पर हस्तक्षेप करने की मांग की। उन्होंने कहा कि पिछले छह माह से देहरादून पुलिस प्रशासन ने शहर के सभी मुख्य मार्गो पर ई रिक्शा के संचालन को प्रतिबंधित किया हुआ है जिसके कारण ई रिक्शा चालक भुखमरी की कगार पर है और रिण पर लिये ई रिक्शा की किश्ते नहीं जमा कर पा रहे है जिसके कारण वसूली के नोटिस आने लगे हैं कल परेशान एक ई रिक्शा वाले ने अपने रिक्शा में आग लगा दी।
प्रतिनिधिमंडल ने आंगनवाड़ी कार्यकार्तियों के आंदोलन का समाधान निकालने, पिछले आठ दिनों से परेड ग्राउंड में संविधान बचाओ के कार्यकर्ताओं से बातचीत करने की मांग की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को राज्य के अल्पसंख्यक वर्ग के लोगों को आश्वस्त करना चाहिए कि वे और उनके हित उत्तराखंड में सुरक्षित हैं।
श्री सिंह ने मुख्यमंत्री से शिशमबाड़ा के ट्रेंचिंग ग्राउंड से आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में होने वाली परेशानियों के बारे में भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि नगर निगम क्षेत्र में विभाग द्वारा आवासीय एवं व्यावसायिक भवन कर में की गई वृद्धि में कई प्रकार की त्रुटियां है। व्यावसायिक भवनों में पार्किंग स्थलों पर लगाया गया कर न्याय संगत नहीं है।
श्री त्रिवेन्द्र ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि वे भी ई रिक्शा के बारे में चिंतित हैं वह आंगनवाड़ी, अल्पसंख्यक वर्ग तथा शिशमबाड़ा के बारे में भी यथा संभव समाधान करेंगे।
सं राम
वार्ता
image