Thursday, Apr 18 2024 | Time 18:28 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड में फर्जी सोसाइटी के नाम पर लाखों की ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

नैनीताल, 16 फरवरी (वार्ता) उत्तराखंड की बागेश्वर पुलिस ने फर्जी सोसाइटी के नाम पर लोगों को लाखों का चूना लगाने वाले एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार कर रविवार को जेल भेद दिया गया। गिरफ्तार आरोपी उत्तर प्रदेश के कटिया गोरखपुर का रहने वाला है। पुलिस इससे पहले भी कई आरोपियों को जेल की हवा खिला चुकी है।
बागेश्वर पुलिस ने आज प्रकरण का खुलासा करते हुए बताया कि मामला पिछले साल 19 फरवरी, 2019 का है। जिले के बिलौना गांव निवासी तुलसी पांडे पुत्री ख्याली दल पांडे ने की तहरीर पर उसे गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि पिछले साल तुलसी पांडे ने तहरीर देकर अर्थलैंड डेवलपर्स लिमिटेड के मालिक एवं शाखा प्रबंधक के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज कराया था। तहरीर में फर्जी सोसायटी के नाम पर कई लोगों से 20 लाख 51 हजार 500 रुपये की रकम हड़पने का आरोप लगाया गया था। इसके बाद पुलिस ने जांच की और मामला सही पाया गया। पुलिस ने फर्जी सोसाइटी के खिलाफ कार्यवाही करते हुए कुछ लोगों को गिरफ्तार कर लिया था।
बागेश्वर पुलिस की ओर से मामले का खुलासा करते हुए बताया कि गया कि मुख्य आरोपी विजय पांडे पुत्र स्व. आनंद पांडे निवासी कटिया, गोरखपुर फरार चल रहा था। पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के लिये लगातार दबिश देती रही लेकिन वह हर बार पुलिस को चकमा देता रहा। बागेश्वर पुलिस को शनिवार रात को उस समय सफलता हाथ लगी जब उसने काठगोदाम के नरीमन चौराहे से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आज उसे बागेश्वर लेकर गयी और बागेश्वर में मामले का खुलासा किया। इसके बाद उसे अदालत में पेश किया गया।
इससे पहले पुलिस ने पिछले महीने 27 जनवरी को भी इसी मामले में फरार चल रहे एक और आरोपी नरेश भट्ट को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। वह खटीमा ऊधमसिंह नगर का रहने वाला है। उसे मुखबिर की सूचना पर खटीमा से गिरफ्तार किया गया था। बागेश्वर पुलिस दोनों आरोपियों को पकड़ने के लिये पिछले साल से हाड़तोड़ मेहनत कर रही थी। पुलिस ने नरेश को भी पकड़ने के लिये कई दिनों से ऊधमसिंह नगर जनपद में डेरा डाला हुआ था।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image