Friday, Mar 29 2024 | Time 05:53 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


राजाजी नेशनल पार्क से तीन अमेरिकी नागरिकों को सुरक्षित बाहर निकाला

देहरादून, 23 फरवरी (वार्ता) उत्तराखंड में देहरादून के राजाजी नेशनल पार्क घूमने आये तीन अमेरिकी नागरिक पार्क में भटने पर लगभग सात घंटे बाद पुलिस ने खोज अभियान चलाकर तीनों नागरिकों को नेशनल पार्क से सुरक्षित निकला लिया।
थाना क्लेमनटाउन प्रभारी (एसएचओ) नरोत्तम सिंह बिष्ट ने यूनीवार्ता को बताया कि रविवार सुबह लगभग पांच बजे स्थानीय व्यक्तियों एवं वन विभाग कर्मियों ने सूचना दी कि शनिवार शाम से एक इनोवा कार भन्दूवाला, डोईवाला-दूधली मार्ग में खड़ी है। जिसमें तीन विदेशी नागरिक उतरकर शाम के समय राजाजी नेशनल पार्क घूमने गये लेकिन तीनों वापस नहीं लौटे। सूचना मिलते ही पुलिस उप अधीक्षक (सीओ) सदर अनुज कुमार के नेतृत्व में थाना पुलिस की एक टीम ने पार्क के जंगल में खोज अभियान शुरू किया।
श्री बिष्ट ने बताया कि तकरीबन सात घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद तीनों अमेरिकी नागरिकों इथान (39), तुबियास (42) और मार्क एंड्रीयू (43) को जंगल से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। पूछताछ के दौरान तीनों ने बताया कि वे तीनों मसूरी स्थित वुड स्टॉक स्कूल के क्लिफटन हॉस्टल में परिवार सहित रुके हैं और ऋषिकेश घूमने जाते समय रास्ते में राजाजी नेशनल पार्क दिखने के लिए कार को खड़ी कर घूमने चले गए। अंधेरा होने के कारण वे रास्ता भटक गए थे।
सं. उप्रेती
वार्ता
image