Friday, Apr 19 2024 | Time 16:02 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


हरिचंदन, रेड्डी, नायडू और लक्ष्मीनारायण ने वेंकटेश्वर राव के निधन पर दुख जताया

विजयवाड़ा, 05 मार्च (वार्ता) आंध्र प्रदेश के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन, मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी, विधानसभा में विपक्ष के नेता एन चंद्रबाबू नायडू और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कन्ना लक्ष्मीनारायण ने गुरुवार को वरिष्ठ पत्रकार एवं लेखक पी. वेंकटेश्वर राव के निधन पर दुख व्यक्त किया।
श्री राव का लंबी बीमारी के कारण यहां पीएस नगर स्थित आवास पर आज निधन हो गया। वह 86 वर्ष के थे। उनके घर में उनकी पत्नी, दो बेटे और दो बेटियां हैं।
श्री हरिचंदन ने तेलुगू के वरिष्ठ पत्रकार वेंकटेश्वर राव के अचानक निधन पर दुख व्यक्त करते हुए कहा उन्होंने तेलुगु पत्रकारिता में बहुत बड़ा योगदान दिया है। एक पत्रकार के रूप में श्री राव ने पांच दशक से अधिक समय तक कार्य किया। उन्होंने अविभाजित आंध्र प्रदेश में एपी प्रेस अकादमी के संपादक और अध्यक्ष के रूप में काम किया।
राज्यपाल ने श्री राव के परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की।
श्री रेड्डी ने श्री राव के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने तेलुगू पत्रकारिता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और उनका योगदान अविस्मरणीय है। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ पत्रकार ने अपने पांच दशक के करियर में कई पत्रकारों को प्रशिक्षित किया था। मुख्यमंत्री ने श्री राव के परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की।
श्री नायडू ने श्री राव के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने मूल्यों के साथ पत्रकारिता में योगदान दिया। उन्होंने कई नये पत्रकारों का मार्गदर्शन किया और अपने निबंधों से लोगों काे शिक्षित किया।
श्री लक्ष्मीनारायण एवं एपी प्रेस अकादमी के अध्यक्ष देवीरेड्डी श्रीनाथ रेड्डी ने भी श्री राव के निधन पर शोक व्यक्त किया।
प्रियंका, यामिनी
वार्ता
image