Friday, Apr 19 2024 | Time 18:39 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कोरोना: कर्नाटक् में स्वास्थ्य कर्मचारियों को अवकाश के दिन भी काम करने का निर्देश

बेंगलुरु, 13 मार्च (वार्ता) कर्नाटक सरकार ने कोरोना वायरस के प्रसार काे नियंत्रित किये जाने तक डॉक्टरों और अन्य स्वास्थ्य कर्मचारियों से सार्वजनिक अवकाश के दिन भी काम करने के लिए कहा है।
कल महीने के दूसरे शनिवार से लेकर अब किसी भी सार्वजनिक अवकाश के दिन स्वास्थ्य कर्मचारियों को कार्यस्थल पर काम करना होगा।
सरकार ने एक परिपत्र जारी कर कहा कि राज्य के कुछ हिस्सों में कोरोना वायरस के प्रसार पर नियंत्रण के लिए आवश्यक आपात कदम उठाये जा रहे हैं।
परिपत्र में कहा गया, “जब तक स्थिति में सुधार नहीं हो जाता, कार्यालयों के प्रमुखों को डॉक्टरों, अधिकारियों/कर्मचारियों काे किसी भी अवकाश के दिन छुट्टी नहीं देने का निर्देश दिया गया है।”
इस बीच कर्नाटक स्वास्थ्य विभाग कोरोना वायरस के मरीजों के लिए अलग अस्पताल स्थापित करने की योजना बना रहा है ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। बेंगलुरु के आठ अस्पतालों में अलग वार्ड बनाने का कार्य जारी है।
चिकित्सा शिक्षा मंत्री के सुधाकर ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने कोरोना वायरस के मामलों के लिए अलग अस्पताल के विचार पर चर्चा कर ली है ताकि संक्रमितों को एक स्थान पर रखा सके और वायरस को फैलने से रोका जा सके।
राज्य के उत्तर कन्नड़ जिला प्रशासन ने कोविड-19 से निपटने के लिए एहतियाती कदम उठाते हुए सभी 12 तालुक मुख्यालयों में हेल्प डेस्क खाेले हैं।
प्रियंका, यामिनी
वार्ता
image