Saturday, Apr 20 2024 | Time 07:42 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


चेन्नई में 14 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका

चेन्नई,16 मार्च (वार्ता) कोरोना वायरस कोविड 19 के संक्रमण की आशंका के कारण विदेश से आये 14 लोगों को तेज बुखार, सर्दी और खांसी की शिकायत होने पर जांच के लिये अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
चेन्नई हवाई अड्डे के सूत्रों के मुताबिक दुबई से कई यूरोपीय देश होते हुए पांच महिला समेत 14 यात्रियों का एक समूह भारत आया था।
डॉक्टरों ने उनका निरीक्षण कर विशिष्ट एंबुलेंस से पुनामाले के विशेष वार्ड भेज दिया जहां उन्हें निगरानी में रखा जाएगा।
ये यात्री डेनमार्क, इटली, स्वीडन, फ्रांस, जर्मनी और स्विटजरलैंड में कार्यरत थे और कोरोना वायरस महामारी के कारण दुबई होते हुए अपने घर को लौटे थे।
सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग के निदेशक कुलंदईसामी ने कहा कि बीमारी की शिकायत के मद्देनजर उन्हें निगरानी में रखा गया है और उनके कोरोना वायरस से पीड़ित होने की आशंका नहीं है।
इनमें से नौ लोग तमिलनाडु से, तीन आंध्र प्रदेश से और दो लोग पुड्डुचेरी से थे जिनकी उम्र 30-40 वर्ष के बीच की है।
कर्नाटक के कोडगु में विदेश से आये तीन लोगों को कोविड-19 की आशंका के कारण जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिला प्रशासन ने सोमवार को यह जानकारी दी।
सूत्रों के मुताबिक तीनों संक्रमित मामलों के नमूने को जांच के लिये लैब भेजा गया है और उनके रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। उप आयुक्त ने एक विज्ञप्ति जारी कर बताया कि कोडगु में कोरोना वायरस से संक्रमित 74 लोगों को घरेलू निगरानी में रखा गया है।
उन्होंने बताया कि मदिकेरी में विदेश से आये 37 लोगों समेत कुल 77 लोगों को घरेलू निगरानी में रखा गया है।
शुभम.श्रवण
वार्ता
image