Friday, Mar 29 2024 | Time 17:13 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड में चिकित्सा विभाग में सभी सेवाएं आवश्यक सेवा घोषित

नैनीताल 17 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड सरकार ने प्रदेश में कोरोना महामारी से निपटने के लिए चिकित्सा विभाग के चिकित्सकों व समस्त कर्मचारियों की हड़ताल पर प्रतिबंध लगा दिया है। यह प्रतिबंध उप्र अति आवश्यक सेवा अनुरक्षण अधिनियम, 1996 के तहत लोकहित में जारी किया गया है।
सरकार की ओर से यह निर्णय मंगलवार को लिया गया। इस आशय की जानकारी समस्त आयुक्तों, जिलाधिकारियों व विभागों को दे दी गई है। सरकार की ओर से जारी प्रतिबंध तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है। सरकार की ओर से यह कदम उत्तर प्रदेश अति आवश्यक सेवा अधिनियम 1996 की धारा-3 की उपधारा (1) के तहत प्रदत्त शक्तियों के तहत उठाया गया है। साथ ही तत्काल प्रभाव से यह लागू कर दिया गया है और आने वाले छह माह के लिए लागू होगा।
सरकार ने इस कदम के तहत चिकित्सा विभाग की समस्त सेवाओं को अति आवश्यक सेवा घोषित करते हुए हड़ताल को निषिद्ध घोषित कर दिया है।
रवीन्द्र, रवि
वार्ता
More News
तेलंगाना में ईसाइयों ने मनाया गुड फ्राइडे

तेलंगाना में ईसाइयों ने मनाया गुड फ्राइडे

29 Mar 2024 | 4:42 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) तेलंगाना के शहर हैदराबाद, सिकंदराबाद और अन्य क्षेत्रों में ईसाइयों ने विशेष प्रार्थनाओं और उपवास के माध्यम से, यीशु मसीह को सूली पर चढ़ने के प्रतीक के रूप में गुड फ्राइडे मनाया।

see more..
माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

29 Mar 2024 | 3:29 PM

अगरतला 29 मार्च (वार्ता) त्रिपुरा में विपक्षी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने शुक्रवार को पश्चिम त्रिपुरा संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर डॉ. विशाल कुमार के खिलाफ चुनाव आयोग (ईसीआई) का रुख किया और उन पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार व पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव का नामांकन पत्र स्वीकार करते समय चुनाव नियमों के उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

see more..
image