Friday, Apr 26 2024 | Time 03:18 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कोरोना से नैनीताल के होटल पर्यटकों के लिये बंद

नैनीताल 19 मार्च (वार्ता) कोरोना वायरस के कारण उत्पन्न संकट के चलते नैनीताल के होटलों के दरवाजे पर्यटकों के लिये बंद हो गये हैं। नैनीताल के होटल आगामी 21 मार्च से पर्यटकों के लिये पूरी तरह से बंद हो जायेंगे। अब अप्रैल में ही नैनीताल के होटलों के खुलने की संभावना है।
कोरोना संकट को देखते हुए नैनीताल की होटल एवं रेस्टोरेंट एसोसिएशन ने गुरुवार को इस आशय का निर्णय लिया। होटल एवं रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष दिनेश लाल साह ने कहा कि इस समय देश मुश्किल घड़ी में है। नैनीताल की होटल एवं रेस्टोरेंट एसोसिएशन इस घड़ी में सरकार के साथ खड़ी है। कोरोना से बचाव के लिये एसोसिएशन ने निर्णय किया कि वह सरकार के प्रयासों के साथ रहे और साथ दे।
उन्होंने बताया कि हालांकि यह कठिन निर्णय था। एसोसिएशन के सभी सदस्यों को साथ लेना कठिन था लेकिन दो दिन हुई बैठक के बाद आखिरकार गुरुवार को सहमति बनी और एसोसिएशन ने निर्णय लिया है कि आगामी 21 मार्च से 31 मार्च तक पर्यटन व्यवसाय के लिये नैनीताल के होटलों के दरवाजे बंद रहेंगे। वे इस दौरान किसी भी पर्यटक को नहीं ठहरायेंगे। उन्होंने आगे कहा कि हालातों की समीक्षा के बाद होटलों को खोलने को लेकर निर्णय लिया जायेगा।
उन्होंने यह भी बताया कि पर्यटक नगरी नैनीताल में होटल एसोसिएशन के 116 होटल हैं। इस समयावधि में सभी बंद रहेंगे। यदि एसोसिएशन के निर्णय के खिलाफ कोई होटल खुला रहा तो उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी। एसोसिएशन के सदस्यों में नैनीताल के बड़े होटल भी शामिल हैं।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

25 Apr 2024 | 10:32 PM

बेंगलुरु, 25 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) ने गुरुवार को मुस्लिम समुदाय को "पूर्ण आरक्षण" देने के राज्य सरकार के फैसले पर कर्नाटक के मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की।

see more..
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image