Saturday, Apr 20 2024 | Time 02:34 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


चट्टान के नीचे दबने से तीन लोगों की मौत

देहरादून 21 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड में बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर चमोली के पास ऑलवेदर रोड में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया। रोड कटिंग के दौरान चट्टान खिसकने से निर्माण कार्य में लगे तीन मजदूरों की मौत हो गई।
सूत्रों के अनुसार इन दिनों चमोली के पास बदरीनाथ हाइवे पर चारधाम सड़क परियोजना का कार्य चल रहा है। आगामी 30 अप्रैल से भगवान बदरीनाथ की यात्रा शुरू होनी है। इसको लेकर निर्माणदायी संस्था पर समय से काम पूरा करने का दबाव है। वहीं समय पर काम को पूरा करने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य चल रहा है। आज सुबह अचानक सड़क कटिंग के दौरान चाडा नामक स्थान पर चट्टान मशीन के ऊपर गिर गई। चट्टान के नीचे दबने से तीन मजदूरों की मौत हो गई।
सूचना पर स्थानीय लोग और पुलिस मौके पर पहुंचे। तीनों शव पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल गोपेश्वर भेजे गये। स्थानीय लोगों का कहना है कि चारधाम परियोजना पर काम कर रहे मजदूरों की सुरक्षा के लिए किसी भी तरह के पुख्ता इंतजाम नहीं हैं।
इससे पहले भी निर्माण कार्य के दौरान हादसे हो चुके हैं। इसके बावजूद भी मजदूरों की सुरक्षा को लेकर किसी तरह का काम नहीं किया जा रहा है। वहीं थाना प्रभारी चमोली महेश लखेड़ा का कहना कि ऑपरेटर इंजीनियर और सुपरवाइजर की चट्टान के नीचे दबने से मौत हुई है। फिलहाल इस मार्ग के वाहनों की आवाजाही वैकल्पिक मार्ग से की जा रही है।
सं. उप्रेती
वार्ता
image