Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:07 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस में मामले बढ़कर पांच

विजयवाडा 22 मार्च (वार्ता) आंध्र प्रदेश के पूर्व गोदावरी और कृष्णा जिले में पिछले 48 घंटों के दौरान कोरोना वायरस (कोविड-19) के दो संदिग्धों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इनकी संख्या बढ़कर पांच हो गयी है।
आधिकारिक बयान में रविवार को यहां बताया गया कि अभी तक संदिग्ध कोरोना से संक्रमित 160 नमूनों की जांच की गई है जिसमें से अब तक पांच की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गयी है। इसके अलावा 25 नमूनों की परीक्षण की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है।
नेल्लोर जिले में कोरोना की एक पॉजिटिव रिपोर्ट आयी है और 27 वर्षीय यह व्यक्ति हाल ही में इटली से यहां लौटा है। इसके अलावा 24 वषीय एक युवक ब्रिटेन से यहां लौटा जिसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आयी है।
विशाखापत्तनम के ओंगोल में 65 वर्षीय एक बुजुर्ग सऊदी अरब से यहां पहुंचा था जिसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आयी है। राजामुंदरी में लंदन से यहां लौटे 22 वर्षीय युवक की भी रिपोर्ट पॉजीटिव आयी है और विजयवाडा में हाल ही में पेरिस से लौटे 22 वर्षीय एक युवक में कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव पाई गई है।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि यहां एक शहरी इलाके में 500 घरों में सर्वेक्षण कराया गया जहां एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। जिससे राज्य में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर पांच हो गयी है।
प्रशासन ने राज्य के सभी 13 जिलों को हाई अलर्ट किया है । अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों और विशाखपत्तनम बंदरगाह में सार्वभौमिक स्क्रीनिंग की जा रही है। बंदरगाह के प्रवेश द्वार पर अभी तक 11,640 यात्रियों और क्रू सदस्यों की स्क्रीनिंग की गयी है।
सूत्रों ने बताया कि राज्य सरकार विदेशों से लौटे यात्रियों के साथ अन्य राज्यों से आये लोगों पर नजर रखे हुए है। केन्द्र सरकार दैनिक आधार पर राज्य में लौटे विदेशी यात्रियों की सूची तैयार कर रही है।
उप्रेती जितेन्द्र
वार्ता
image