Friday, Mar 29 2024 | Time 19:43 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


एक ही दिन चलेगा उत्तराखंड विस का शेष उपवेशन

देहरादून 24 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड की चतुर्थ विधानसभा के प्रथम सत्र के बुधवार से शुरू होने वाले शेष उपवेशन की कार्यवाही मात्र एक दिन ही संचालित होगी। मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल की अध्यक्षता में आयोजित कार्य मन्त्रण समिति की बैठक में यह फैसला किया गया।
बैठक में तय किया गया कि 25 मार्च को सत्र की कार्यवाही के दौरान केवल विनियोग विधेयक पास किया जाएगा। उपवेशन के दौरान प्रश्नकाल के साथ नियमों के अंतर्गत सभी प्रकार की सूचनाये नहीं ली जाएंगी और विनियोग विधेयक पास करने के अलावा अन्य सभी विधायी कार्य निषेध होंगे।
बैठक के दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए राज्यपाल और दर्शक दीर्घा को प्रतिबंधित कर दिया गया है। साथ ही विभागों के अधिकारियों को सीमित किए जाने की बात कही गई।बैठक में तय किया गया कि सूचना विभाग द्वारा सत्र की कार्यवाही की जानकारी मीडिया को उपलब्ध करवाई जाएगी।
कार्य मंत्रणा समिति के सभी सदस्यों द्वारा विधानसभा अध्यक्ष के तौर पर 03 साल का कार्यकाल पूर्ण होने पर प्रेमचंद अग्रवाल को और नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश को उनके जन्मदिन की बधाई दी गई।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान, नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश, संसदीय कार्य मंत्री मदन कौशिक, विधायक खजान दास, प्रीतम सिंह, विधानसभा सचिव जगदीश चंद, विधायी सचिव प्रेम सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।
सं, रवि
वार्ता
image