Friday, Mar 29 2024 | Time 13:23 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


‘उधार की सीमा को तीन प्रतिशत से बढ़ाकर पांच प्रतिशत करें केंद्र’

तिरुवनंतपुरम 27 मार्च (वार्ता) केरल के मुख्यमंत्री पिनारयी विजय ने केंद्र सरकार से उधार की सीमा को तीन प्रतिशत से बढ़ाकर पांच प्रतिशत करने की अपील की है।
श्री विजयन ने शुक्रवार को यहां संवाददाताओं को संबोधित तकरते हुए कहा, “मैं उधार की क्षमता को बढ़ाना चाहता हूं। मैं चिकित्सा क्षेत्र तथा सभी वर्ग के लोगों को एक महीना मुफ्त में राशन देने के लिए और फंड की मांग की भी करता हूं।”
उन्होंने कहा, “मैं केंद्र सरकार से निजी क्षेत्र के स्वास्थ्य कर्मचारियों को भी बीमा योजना में सम्मिलित करने की गुजारिश करता हूं। वे लोग भी इस वायरस से लड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका आदा कर रहे हैं और उनके बहुमूल्य योगदान को कम नहीं आंक सकते हैं। इसके अलावा हम केंद्र सरकार से राज्य सरकारों की आवश्यकता के अनुसार कोविड राहत पैकेज के दायरे को बढ़ाने को लेकर चर्चा करने की भी मांग करते हैं।”
मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार द्वारा 1.7 लाख करोड़ रुपये के कोविड राहत पैकेज घोषित किये जाने का स्वास्गत करते हुए कहा कि केंद्र को निजी क्षेत्र के डॉक्टरों तथा कर्मचारियों के लिए बीमा योजना की घोषणा करने चाहिए।
संतोष
वार्ता
More News
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image