Friday, Mar 29 2024 | Time 12:55 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


असम में एआईएसएफ जवान की लिंच कर हत्या

सिलचर 28 मार्च (वार्ता) असम के कछर जिले के सोनबरीघाट इलाके में भीड़ ने बाइक से टक्कर के बाद असम औद्योगिक सुरक्षा बल (एआईएसएफ) के एक जवान की शनिवार सुबह हत्या कर दी।
मृतक जवान की पहचान इलाके के दक्षिण कृष्णापुर गांव निवासी बकतर उद्दीन बरभुइया (50) के रूप में हुई है।
पुलिस के मुताबिक एआईएसएफ का जवान सुबह 8 बजकर 30 मिनट पर अपने मोटरबाइक से ड्यूटी करने सिलचर के लिये निकला था। सोनबरीघाट की एक थोक सब्जी मंडी में पहुंचने पर उसकी मोटरसाइकिल एक युवक से टकरा गयी। इस घटना में हालांकि कोई घायल नहीं हुआ, लेकिन स्थानीय लोगों ने एआईएसएफ जवान के साथ हाथापाई शुरू कर दी और पीट-पीट कर हत्या कर दी।
गंभीर रूप से घायल जवान को तुरंत सिलचर के मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। कछर के पुलिस अधीक्षक मनबेंद्र देब रॉय के नेतृत्व में सिलचर से आयी पुलिस के एक दल ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।
इस घटना के सिलसिले में सोनबरीघाट वीडीपी के अध्यक्ष अयूब बकत मजूमदार और एक महिला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार भर किया गया है तथा पुलिस लिंचिंग में शामिल और लोगों की तलाश में जुटी है।
इस बीच, घटना के तुरंत बाद जमा भीड़ को तितर-बितर करने के लिये पुलिस ने लाठीचार्ज किया और इस दौरान भाग रहे दो युवक सोनबरीघाट के बराक नदी में कूद गए। उनमें से एक युवक नदी पार करने में कामयाब रहा जबकि पप्पू बरभुइया (22) नामक दूसरा युवक नदी में डूब गया।
वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस घटना के बाद जिले में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है।
शुभम,जतिन
वार्ता
More News
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image