Wednesday, Apr 24 2024 | Time 14:51 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड में नहर में गिरने से हाथी के बच्चे की मौत

नैनीताल 29 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड के रामनगर में एक हाथी के बच्चे की नहर में गिरने से दर्दनाक मौत हो गयी है।
यह घटना घटना कालाढूंगी वन रेंज के चकलुवा क्षेत्र में हुई है। घटना के बाद वन विभाग ने सिंचाई विभाग को नहर को ढकने के निर्देश दिये हैं।
वन रेंजर अमित ग्वासाकोटी ने बताया कि वन विभाग के गश्ती दल ने शनिवार शाम को हाथियों के एक झुंड को नहर के पास से गुजरते देखा गया था। इसके बाद रविवार की सुबह ग्रामीणों ने सूचना दी कि हाथी का एक बच्चा नहर में गिरा हुआ है।
वन विभाग का दल मौके पर पहुंचा। ग्रामीणों की मदद से हाथी को बाहर निकाला गया। तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। उसका मौके पर ही पोस्टमार्टम कराया गया। अनुमान लगाया जा रहा है कि हाथी का बच्चा दल से बिछड़ने के बाद नहर में गिर होगा और वह साइफन में फंस गया। नहर ऊंची होने के चलते वह बाहर नहीं आ पाया।
श्री ग्वासाकोटी ने बताया कि हाथी की उम्र छह से आठ साल थी। उसकी मौत की असली वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चल पायेगी। वन विभाग के चिकित्सकों ने शव का मौके पर ही पोस्टमार्टम किया और बाद में शव को जंगल में ही दफना दिया गया है। उन्होंने बताया कि घटना से विभाग में हड़कंप मचा हुआ है और उच्च अधिकारियों की ओर से सिंचाई विभाग को नहर को ढकने के आदेश दिये गये हैं ताकि इस प्रकार की और घटनायें न घट सके।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

23 Apr 2024 | 9:37 PM

रायगंज/मालदा 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि पड़ोसी मुल्क के घुसपैठिए बेरोकटोक पश्चिम बंगाल में आ रहे हैं और यदि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्ता में आयी, तो वह बंगलादेश से होने वाले घुसपैठ रोक लगा देगी।

see more..
image