Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:11 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बंगाल में कोरोना से छह की मौत, 37 लोग संक्रमित

कोलकाता 01 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस (कोविड 19) से संक्रमित तीन और लोगों की मौत के बाद इससे मरने वालों की संख्या बुधवार को छह हो गयी और यहां अब तक 37 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।
कोरोना से संक्रमित तीन लोगों की अलग-अलग स्थानों पर मंगलवार देर रात मौत हो गयी। इनमें से एक 62 वर्षीय वृद्ध की सियालदह के एनआरएस अस्पताल में तथा 57 वर्षीय एक अन्य व्यक्ति की हावड़ा के गोलबारी के आईएलएस अस्पताल में मौत हुई। एक अन्य व्यक्ति की उत्तरी 24 परगना के बेलघोरिया में मौत हुई।
राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने इन मौतों की पुष्टि करते हुए कहा कि सियालदह में उल्टाडांगा के जिस व्यक्ति की मौत हुई उसने हाल में कहीं भी यात्रा नहीं की थी। उसे सांस लेने में तकलीफ होने के कारण सोमवार को भर्ती कराया गया था और उसके गले के नमूने की एसएसकेएम से मंगलवार रात नौ बजे रिपोर्ट आने से पहले ही उसकी मौत हो गयी।
दूसरे व्यक्ति को भी सोमवार को ही आईएलएस में भर्ती कराया गया था। हावड़ा के मल्लिकफाटक के निवासी उस व्यक्ति में एनआईसीईडी की रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि की गयी थी।
मृतक की पत्नी, बहु, भाई और भतीजे को भी एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
इसके अलावा उत्तरी 24 पररगना के बेल्घोरिया के जेनिथ अस्पताल में 57 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गयी। वह गुर्दा रोग से पीड़ित था और उसकी डायलिसिस हो रही थी।
इससे पहले कोलकाता, उत्तरी बंगाल और हावड़ा में कोरोना के कारण एक-एक व्यक्ति की मौत के साथ ही राज्य में कुल तीन लोगों की मौत हुई थी।
संजय जितेन्द्र
वार्ता
More News
हरिद्वार संसदीय क्षेत्र में सात नामांकन पत्र रद्द, उत्तराखंड में कुल 56 नामांकन पत्र वैध घोषित

हरिद्वार संसदीय क्षेत्र में सात नामांकन पत्र रद्द, उत्तराखंड में कुल 56 नामांकन पत्र वैध घोषित

28 Mar 2024 | 8:00 PM

देहरादून, 28, मार्च (वार्ता) उत्तराखंड में अठारहवीं लोकसभा (लोस) के लिए आगामी 19 अप्रैल को होने वाले चुनाव के लिए प्रस्तुत कुल 63 नामांकन पत्रों की गुरुवार को हुई जांच में हरिद्वार निर्वाचन क्षेत्र में तकनीकी कारणों से सात नामांकन पत्र खारिज किये गये हैं। जांच उपरान्त कुल 56 नामांकन पत्र वैध पाए गए हैं।

see more..
सचिन तेंदुलकर पहुंचे उत्तराखंड, सौर ऊर्जा संयंत्र का किया उद्घाटन

सचिन तेंदुलकर पहुंचे उत्तराखंड, सौर ऊर्जा संयंत्र का किया उद्घाटन

28 Mar 2024 | 6:58 PM

रुद्रपुर/नैनीताल, 28 मार्च (वार्ता) भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज रहे सचिन तेंदुलकर गुरुवार को उत्तराखंड के दौरे पर पहुंचे और पंतनगर औद्योगिक आस्थान (सिडकुल) में एक निजी कंपनी के सौर ऊर्जा संयंत्र का शुभारंभ किया।

see more..
image