Friday, Apr 19 2024 | Time 16:15 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पुलिस ने उत्तर प्रदेश से उत्तराखंड की सीमा में प्रवेश कर रहे 13 जमातियों को पकड़ा

नैनीताल, 01 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के रामपुर से उत्तराखंड में प्रवेश कर रहे 13 जमातियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
ऊधम सिंह नगर के पुलिस क्षेत्राधिकारी अमित कुमार ने बताया कि इन्हें उत्तराखंड तथा उप्र सीमा पर पकड़ा गया है। ये सभी उप्र के विलासपुर से उत्तराखंड की रूद्रपुर से लगती सीमा में घुसने का प्रयास कर रहे थे। पुलिस तथा सुरक्षाकर्मियों से बचने के लिये ये सड़क मार्ग से न होते हुए रेलवे लाइन से उत्तराखंड में घुस रहे थे।
उन्होंने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग सड़क मार्ग से न होकर रेलवे लाइन से होते हुए उप्र की सीमा से रूद्रपुर की ओर आ रहे हैं। इस सूचना के बाद पुलिस हरकत में आ गयी और इन्हें रामपुर तथा ऊधमसिंह नगर जिले की सीमा से पकड़ा लिया गया। इन्होंने पूछताछ में बताया कि ये सभी जमात में शामिल होकर मुरादाबाद और रामपुर से लौट रहे हैं।
ये सभी हल्द्वानी के रहने वाले हैं। मजेदार बात यह है कि पुलिस की सुरक्षा एजेंसियों की आंखों में धूल झोंकने के लिये ये सड़क मार्ग से न होकर उप्र के रामपुर से ही रेलवे लाइन होते हुए रूद्रपुर की सीमा की सीमा में घुसने का प्रयास कर रहे थे। पुलिस की ओर से तत्काल प्रशासन को सूचना दी गयी। चिकित्सकों की एक टीम मौके पर पहुंची और सभी का परीक्षण किया गया। सभी को पंतनगर विश्वविद्यालय में बनाये गये क्वारंटीन सेंटर भेज दिया गया है।
श्री कुमार ने बताया कि मामले को उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लाया गया है। इनके खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करने के मूड में है। इन्होंने लाक डाऊन का उल्लंघन के साथ साथ पुलिस की आंखों में धूल झोंकने तथा लॉकडाऊन के दौरान विभिन्न दिशा निर्देशों का उल्लंघन किया है। इनके खिलाफ रात तक रूद्रपुर थाने में मुकदमा कामय किया जा सकता है।
सं. संतोष
वार्ता
image