Friday, Apr 19 2024 | Time 09:22 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


निजामुद्दीन क्षेत्र में मार्च में मौजूद थे असम के 700 से अधिक लोग

गुवाहाटी, 02 अप्रैल (वार्ता) असम के 700 से अधिक लोग पिछले महीने दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में मौजूद थे जो सरकार के लिए चिंता का सबब बन गये हैं क्योंकि राज्य में अब तक मिले 16 कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ संक्रमित भी उसी क्षेत्र से लौटे थे।
स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हिमंत विश्व शर्मा ने यह जानकारी देते हुए कहा, “ केंद्र सरकार द्वारा प्रदान की गई और हमारे स्रोतों द्वारा एकत्र की गई जानकारी तथा स्वेच्छा से दी गयी जानकारी के आधार पर हमारे पास असम के 732 लोगों की सूची है जो पिछले महीने निजामुद्दीन क्षेत्र में थे।”
उन्होंने कहा,“ हमें पता चला है कि इनमें से 229 लोग सिर्फ निजामुद्दीन क्षेत्र से गुजरे थे या अब तक राज्य में वापस नहीं आए हैं। इसका मतलब है कि हमें 503 का पता लगाने की आवश्यकता है जिनमें से 488 लोगों का पता लगाया जा चुका है। इनमें से 395 क्वारंटीन में हैं जिनमें से 361 लोगों के नमूने परीक्षण के लिए भेजे गये हैं।”
मंत्री ने कहा कि ये सभी लोग किन लोगों के संपर्क में आये थे, इसका पता लगाया जा रहा है और निजामुद्दीन क्षेत्र से लौटने वालों के संपर्क में आये लोगों का भी परीक्षण किए जाएंगे। राज्य में अब तक मिले 16 संक्रमितों में से आठ का गोलाघाट सिविल अस्पताल में, तीन-तीन का सोनापुर सिविल अस्पताल और गोआलपारा सिविल अस्पताल में, एक-एक का सिलचर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल और गुवाहाटी के महर्षि मोहन चौधरी अस्पताल में इलाज चल रहा है।
डॉ. शर्मा ने कोरोना की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं के बुनियादी ढांचे पर विश्वास जताते हुए कि पिछले कुछ दिनों में स्वास्थ्य सुविधाओं में बड़ा बदलाव आया है। उन्होंने गौहाटी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल का उदाहरण देते हुए कहा कि जब महामारी शुरू हुई थी, तब अस्पताल में आईसीयू बेड की संख्या 60 थी और अब वेंटिलेशन के साथ 162 आईसीयू बेड हैं।
यामिनी.श्रवण
वार्ता
More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image