Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:08 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड के कोरोना के तीन नये मामलों की पुष्टि

नैनीताल 02 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं और गुरूवार को तीन नये मामले सामने आने के बाद प्रदेश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर दस हो गयी हैं।
इन तीन नये मामलों के सामने आने से शासन प्रशासन सकते में आ गया है। प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के राज्य नियंत्रण कक्ष की ओर से देर रात को जारी की गयी रिपोर्ट चैंकाने वाली है। कोरोना के नये मामले कुमाऊं मंडल के ऊधम सिंह नगर जनपद में सामने आये हैं। बताया जा रहा है कि जिन लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है वे जमाती हैं और वे उप्र के मुरादाबाद-रामपुर से जमात में शामिल होकर लौटे हैं।
पुलिस ने इन्हें कल उप्र सीमा से पकड़ा था। ये सभी लोग पुलिस व प्रशासन की नजर से बच कर उत्तराखंड की सीमा में घुसने का प्रयास कर रहे थे। रूद्रपुर पुलिस ने उन्हें कल पकड़ा था।
ऊधमसिंह नगर पुलिस ने पकड़े गये इन सभी 13 लोगों को मेडिकल जांच के बाद पंतनगर विश्वविद्यालय स्थित क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया था। इनके खिलाफ रात को रूद्रपुर कोतवाली में मामला भी दर्ज कर लिया गया था। पुलिस को जांच में पता चला था कि ये सभी लोग हल्द्वानी के रहने वाले हैं और उप्र के मुरादाबाद-रामपुर से जमात में शामिल होकर उत्तराखंड आ रहे थे। ये सभी छुपते छिपाते रेलवे लाइन से आ रहे थे लेकिन पुलिस की नजर से बच नहीं पाये।
रिपोर्ट के अनुसार ऊधमसिंह नगर से गुरूवार को कोरोना संक्रमण की जांच के लिये कुल 18 नमूने भेजे गये थे। इनमें से 12 नमूनों में कोरोना की पुष्टि नहीं हुई है जबकि 3 मामलों में कोरोना की पुष्टि हुई है। बाकी की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या अब दस पहुंच गयी है। अभी तक सभी मामले राजधानी देहरादून व गढ़वाल मंडल में सामने आये थे। इस रिपोर्ट के आने के बाद शासन-प्रशासन सकते में आ गया है।
कुमाऊं मंडल में पहली बार कोरोना के मामले में सामने आने से हड़कंप मच गया हैं। अभी तक यहां एक भी मामला सामने नहीं आया था। साथ ही उत्तराखंड के आम लोगों में इसकी पुष्टि के भी संकेत नहीं मिले थे। अभी तक जो आंकड़े सामने आये थे उनके अनुसार विदेश से आने वाले लोगों में ही कोरोना की पुष्टि हुई थी लेकिन पहली बार उत्तराखंड के लोगों में कोरोना की पुष्टि होने से शासन-प्रशासन सकते में है।
स.जतिन
वार्ता
image