Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:39 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड में कोरोना के छह नए मामले, कुल 16 संक्रमित

नैनीताल 03 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड में कोरोना वायरस (कोविड-19) के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के छह नए मामले सामने आये हैं। राज्य में अब कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 16 हो गयी है। ये सभी जमाती बताये जा रहे हैं। कोरोना के अचानक बढ़ रहे मामलों से शासन-प्रशासन बेहद सकते में है। दूसरी ओर प्रशासन ने प्रदेश में कुल 30 जमातियों के खिलाफ मामले दर्ज किये हैं।
स्वास्थ्य महकमे की ओर से जारी रिपोर्ट में इसकी पुष्टि की गयी है। इससे पहले कल भी तीन मामलों की पुष्टि हुई थी। ये भी सभी जमाती थे। रिपोर्ट में कहा गया है कि आज जिन छह लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है उनमें पांच देहरादून व एक ऊधमसिंह नगर जनपद का है। अभी 138 संदिग्धों की रिपोर्ट नहीं आयी है। उनकी रिपोर्ट का इंतजार है।
रिपोर्ट के अनुसार अभी तक 825 नमूनों को जांच के लिये भेजा गया है। जिनमें से 671 में कोरोना की पुष्टि नहीं हुई है। शेष 138 की जांच रिपोर्ट का इंतजार है। प्रदेश में 152 संदिग्धों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया हैं जबकि 8557 संदिग्धों को होम क्वारंटाइन किया गया है। दूसरी ओर उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने बीते गुरूवार व शुक्रवार को जमातियों की पहचान के लिये अभियान चलाया और अभी तक पुलिस 713 जमातियों की पहचान कर चुकी है। इनमें से 296 को क्वारंटाइन में भेजा गया है जबकि 30 जमातियों के खिलाफ प्रदेश में मुकदमा दर्ज किया गया है। आज 51 संदिग्ध जमातियों के नमूने जांच को भेजे गये हैं।
कुमाऊं में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। गुरुवार को पहली बार तीन मामले सामने आये थे। आज एक और मामला और सामने आया है। कुमाऊं में कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंचकर चार हो गयी है। ये भी सभी जमाती बताये जा रहे हैं। कल जिन तीन मामलों में कोरोना की पुष्टि हुई थी वे भी जमाती थे और वे मुरादाबाद से जमात में शामिल होकर उत्तराखंड लौटे थे।
रवीन्द्र, रवि
वार्ता
image