Tuesday, Apr 23 2024 | Time 19:56 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ओडिशा में कोरोना के 17 नये मामले,कुल 287 संक्रमित

भुवनेश्वर 09 मई (वार्ता) ओडिशा में कोरोना वायरस (कोविड-19) के 17 नये मामले सामने आने के साथ संक्रमितों की संख्या बढ़कर 287 हो गयी है। नये मामलों में 16 गुजरात के सूरत से लौटे लोगों से जुड़े हुए हैं।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आज पाये गये 17 पॉजिटिव मामले पुरुषों के हैं। इनमें से 16 सूरत से लौटे लोगों से जुड़े हैं जबकि एक अन्य मामला राउरकेला के कंटेनमेंट जोन का है। नये मामलों में से 12 गंजम जिले का है जिसके साथ ही जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 83 हो गयी है जो राज्य में सबसे अधिक है। मयूरभंज जिले से तीन और मामले सामने आये हैं जबकि भद्रक जिले में सूरत से लौटे एक व्यक्ति में कोरोना की पुष्टि हुयी है। इसके अलावा सुंदरगढ़ जिले के राउरकेला के कंटेनमेंट जोन में एक अन्य व्यक्ति कोरोना से संक्रमित पाया गया है।
राज्य सरकार ने ‘रेड जाेन’ के तौर पर घोषित ‘हॉटस्पॉट’ गंजम जिले में कोरोना की स्थिति के मद्देनजर जिला प्रशासन की मदद के लिए भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के तीन अधिकारियों को जिले में तैनात किया है। ये तीनों अधिकारी एक माह तक जिले में तैनात रहेंगे।
राज्य में अब तक कोरोना के 56322 जांच कराये जा चुके हैं जिनमें 287 में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुयी है। इनमें से 63 ठीक हो चुके हैं जबकि 222 संक्रिय मामलों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है। राज्य में काेरोना से अब तक दो लोगों की मौत हुयी है।
राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में आने वाले दिनों में काफी बढ़ोत्तरी होने की संभावना है क्योंकि कोरोना वायरस के फैलाव और लॉकडाउन के कारण राज्य के बाहर विभिन्न राज्यों में फंसे 45000 लोग वापस लौट चुके हैं। इनमें से अधिकांश सूरत और पश्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्सों में फंसे हुए थे। गंजम में अधिकांश लोग सूरत से लौटे हैं जबकि जयपुर, भद्रक एवं बालेश्वर में पश्चिम बंगाल से प्रवासी मजदूर लौटे हैं।
सूत्रों के मुताबिक राज्य सरकार के अनुमान के मुताबिक विभिन्न राज्यों से करीब पांच लाख प्रवासी मजदूर आने वाले समय में राज्य में लौटने वाले हैं।
संजय, यामिनी
वार्ता
image