Friday, Apr 19 2024 | Time 22:01 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पूर्णबंदी में छूट का असर: प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 67

नैनीताल, 09 मई (वार्ता) उत्तराखंड में पूर्णबंदी में छूट का असर दिखने लगा है। प्रदेश में शनिवार को कोरोना संक्रमण के चार नये मामले सामने आये और चारों मामले ऊधमसिंह नगर जनपद से जुड़े हुए हैं तथा सभी हाल ही में बाहर से आये प्रवासी उत्तराखंडी हैं। प्रवासियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने से प्रशासन के हाथ पांव फूल गये हैं।
वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के नियंत्रण के लिये बनाये गये प्रदेश नियंत्रण कक्ष की ओर से जारी किये गये मेडिकल बुलेटिन में यह जानकारी दी गयी है। प्रदेश में कुल कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 67 पहुंच गयी है। प्रदेश में कल भी दो कोरोना संक्रमण के मामले सामने आये थे और इनमें से एक मामला ऊधमसिंह नगर का था। बाजपुर के रहने वाले जिस युवक में कोरोना की पुष्टि हुई थी वह भी दो दिन पहले रेड जोन दिल्ली से यहां पहुंचा था। दिल्ली से आये तीनों युवकों को प्रशासन ने एहतियातन काशीपुर स्थित एलडी भट्ट अस्पताल में आइसोलेशन में रख दिया था। साथ ही तीनों युवकों के नमूने जांच के लिये भेज दिये थे।
आज भी जो चार मामले सामने आये हैं। ये सभी प्रवासी उत्तराखंडी बताये जा रहे हैं और पूर्णबंदी में छूट के बाद अलग-अलग शहरों से ऊधमसिंह नगर में अपने घर लौटे हैं। इससे जाहिर है कि प्रदेश में अब बाहर से आने वाले लोगों के कारण कोरोना का ग्राफ बढ़ने लगा है। दो दिन में कुल छह मामले प्रकाश में आ चुके हैं। अकेले ऊधमसिंह नगर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 13 पहुंच गयी है। देहरादून के बाद ऊधमसिंह नगर जिला कोरोना मरीजों के मामलों दूसरे नंबर पर पहुंच गया है। कोरोना के मामलों में उसने नैनीताल जिले को पीछे छोड़ दिया है।
दूसरी ओर कोरोना के मामले में प्रदेश के लिये अच्छी खबर यह भी है कि कोरोना के कुल 67 मामलों में से 20 ही सक्रिय मामले रह गये हैं जो कि विभिन्न अस्पतालों में उपचार के लिये भर्ती हैं और 46 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर वापस जा चुके हैं। आज 217 नमूनों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है तथा 233 नमूने और जांच के लिये भेजे गये हैं।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
More News
बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 8:42 PM

कोलकाता, 19 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल के तीन लोकसभा क्षेत्रों कूचबिहार, अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी में शुक्रवार को छिटपुट हिंसा की रिपोर्ट के बीच शाम पांच बजे तक 56 लाख मतदाताओं में से 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
image